Tuesday, July 23, 2024
उत्तराखंडकांग्रेसराजनीति

कार्यकर्ताओं में जोश भर गए राहुल गांधी, मंच से बोले कांग्रेस की सरकार में अगर कार्यकर्ताओं के लिए दरवाजे बंद हुए तो मैं सरकार को देख लूंगा

देहरादून- उत्तराखंड में आखिरी दौर में चल रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है उत्तराखंड में आयोजित आज वर्चुअल रैली में राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार आएगी और उस सरकार में कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई, उनके लिए दरवाजे बंद हुए तो वह ऐसी सरकार के लोगों को देख लेंगे। यह राहुल गांधी का कार्यकर्ताओं के लिए सीधा संदेश था कि रात दिन मेहनत करने वाले कार्यकर्ता सरकार बनने के बाद नजरअंदाज नहीं किए जा सकते राहुल गांधी के इस बयान के बाद उत्तराखंड के तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के चेहरों में खुशी देखी गई उन्हें पहली दफा लगा कि राहुल गांधी ने एक आम कार्यकर्ता को याद कर उनका मान बढ़ाया है।
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्तराखंड में दो वर्चुअल रैलियों को संबोधित किया। राहुल गांधी ने किच्छा पहुंचकर किसानों से संवाद कर वर्चुअल रैली को संबोधित किया। इसके बाद राहुल गांधी हरिद्वार पहुंचे हरिद्वार में आयोजित वर्चुअल रैली के माध्यम से राहुल गांधी उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों से सीधे जुड़े। राहुल गांधी ने वर्चुअल रैली में कहा राहुल गांधी ने कहा हिंदुस्तान में दो तरह के हिंदुस्तान बनाए गए एक पूंजीपति अरबपतियों का हिंदुस्तान है जिसमें बड़ी-बड़ी लग्जरी गाड़ियां बिजली पानी सब सुविधाएं मौजूद है दूसरा भारत करोड़ों करोड़ों लोगों का हिंदुस्तान है जिसमें न बिजली है न पानी है ना रोजगार है राहुल गांधी ने कहा नोटबंदी की गई और उस नोटबंदी के लाइन में क्या किसी ने किसी अरबपति को लाइन में लगे हुए देखा अरबपतियों को कोई नुकसान नहीं हुआ नोटबंदी का लेकिन नोटबंदी से गरीब सामान्य मजदूर हर कोई परेशान रहा राहुल गांधी ने कहा कोरोना के वक्त कुंभ में टेस्टिंग हुई थी और उसमें सबसे बड़ा भ्रष्टाचार किया गया यह भ्रष्टाचार उन लोगों ने किया जो धर्म की बात करते हैं राहुल गांधी ने भाजपा सरकार के तीन मुख्यमंत्री बदलने पर चुटकी लेते हुए कहा कि भ्रष्टाचार होने पर एक मुख्यमंत्री बदला जाता है उत्तराखंड में 33 बदले गए इस बात से समझा जा सकता है कि भाजपा की सरकार में कैसे भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर तोड़ दिए गए। राहुल गांधी ने कहा 15 लाख तो अकाउंट में आये नहीं उल्टे नोटबंदी कर देश की जनता से पैसे ले गए कोरोनावायरस और लोग मरे नरेंद्र मोदी जी कहते थे कि ताली बजाओ कभी फोन की लाइट दिलवाई गई और कई कहा गया कि अब मर जाओ। राहुल गांधी ने कहा कि जब जनता को जरूरत होगी तब कांग्रेस काम आती है या आएगी कोरोनावायरस पूरे देश में अलग-अलग हिस्सों में लोग फंसे हुए थे कांग्रेस ने लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया उस वक्त बीजेपी कहां थी बीजेपी के नेता घरों में बैठे हुए थे कोरोना से डर कर छुप गए थे बीजेपी वाले लेकिन कांग्रेस पार्टी सड़कों पर थी कांग्रेस ने मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था की। कोरोना बीजेपी सरकार ने हिंदुस्तान के करोड़पति यूके टैक्स माफ कर दिए लेकिन गरीब मजदूर आम जनता को कोई राहत नहीं दी गई। राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड की जनता से कांग्रेस ने 4 बार देखी है चार धाम चार काम राहुल गांधी ने कहा यह नरेंद्र मोदी के झूठे वायदे नहीं है हम काम करके दिखाएंगे।

किसानों पर बोले राहुल गांधी

वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर बात रखी उन्होंने कहा कि देश में तीन काले कानून लाएगी जिसके खिलाफ पूरे देश के किसान ठंड में गर्मी में सड़कों पर बैठे रहे केंद्र सरकार ने कहा किसानों की आय दोगुनी करने किसानों की भलाई के लिए यह कानून है लेकिन उन्होंने अरबपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए देश के किसानों पर काले कानून ठोक दी किसानों ने लड़ाई लड़ी और इस लड़ाई में जीत किसानों की जीत हुई और बीजेपी की सरकार को पीछे हटना पड़ा यह पूरे दुनिया ने देखा राहुल गांधी ने कहा हिंदुस्तान का किसान ने 1 साल तक सड़क पर बैठा था लेकिन नरेंद्र मोदी ने उनसे बात तक नहीं की केंद्र सरकार के दरवाजे किसानों के लिए बंद कर दिए गए लेकिन कांग्रेस की सरकार उत्तराखंड में आएगी दूसरे प्रदेशों में आएगी केंद्र में आएगी तो उसके दरवाजे कभी जनता के लिए बंद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ने कहा हम उत्तराखंडी किसानों के साथ हैं युवाओं छोटे व्यापारियों के साथ हैं सब के साथ मिलकर काम करेंगे उत्तराखंड को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *