Friday, May 3, 2024
उत्तराखंडकोविड 19देहरादूनराष्ट्रीय

उत्तराखंड में शुरू हुआ बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण, सीएम धामी ने किया शुभारंभ

उत्तराखंड : कोरोना और ऑमिक्रॉन की दहशत के बीच देशभर में आज से बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हो चुकी है। इसी को लेकर उत्तराखंड में भी 15 से 18 साल तक के किशोरों का आज से कोविड टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। सीएम धामी ने भी सोमवार को कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के रेसकोर्स स्थित सनातन धर्म इंटर कॉलेज बन्नू स्कूल से प्रदेश में किशोरों के लिये कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में 15 से 18 साल के बच्चे टीके के लिए पहुंचे। जहां जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद बच्चों को टीके लगाए गये। वहीं बन्नू स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बन्नू स्कूल के लिए 25 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। इस दौरान उन्होने कहा कि 15 से 18 वर्ष के किशोरों को सुरक्षा कवच मिलने जा रहा है।

 

 

देश में कोरोना की पहली लहर थी तो रास्ता नहीं दिख रहा था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने अनुसंधान किया और स्वदेशी वैक्सीन हमें मिली। हम टीकाकरण के लिए किसी के ऊपर निर्भर नहीं रहे। सीएम धामी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरगामी सोच के परिणामस्वरूप ही एक सप्ताह में प्रदेश के 15 से 18 वर्ष के सभी 06 लाख 28 हजार किशोरों का टीकाकरण किया जाएगा। कोरोना शुरू हुआ तो सुविधाएं बेहद कम थीं, लेकिन आज देश हर लिहाज से आत्मनिर्भर बना है। वहीं मेयन सुनील उनियाल गामा ने कोविड टीकाकरण के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। कहा कि सावधानी और सतर्कता से कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *