Tuesday, April 30, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

देहरादून में आज आईसीएआई एमएसएमई कमेटी का सेमिनार, निदेशक उद्योग एससी नौटियाल रहे मौजूद

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की एमएसएमई कमेटी ने आज देहरादून सीआईआरसी ब्रांच में सेमिनार का आयोजन किया। इस सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड के उद्योग निदेशक एससी नौटियाल ने शिरकत की। सेमिनार में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एमएसएमई कमेटी द्वारा तैयार की गई वेबसाइट की जानकारी दी गई। सेमिनार के मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड के उद्योग निदेशक एससी नौटियाल ने बताया कि देश का हर इंस्टीट्यूशन चाहता है कि वह देश की प्रगति का हिस्सा बने। आईसीएआई एमएसएमई कमेटी के जरिये छोटे कारोबारी भी आसानी से एमएसएमई और स्टार्टअप के क्षेत्र में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की मदद ले सकते हैं।

आईसीएआई की एमएसएमई कमेटी के सचिव डॉ. संबित कुमार मिश्रा ने बताया कि एमएसएमई और स्टार्टअप की दिशा में कार्य करने के लिये इसी साल आईसीएआई की अलग कमेटी बनाई गई है। जिसका उद्देश्य है कि आसानी से एमएसएमई और स्टार्टअप से जुड़े लोगों को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की सुविधा मुहैया कराई जा सके। जिसमें दो वेबसाइट बनाई गई हैं। एक एमएसएमई. आईसीएआई.ऑर्ग और दूसरी स्टार्टअप.आईसीएआई.ऑर्ग

इस वेबसाइट के जरिये चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एमएसएमई-स्टार्टअप के क्षेत्र में बिजनेस कंसल्टेंट के तौर पर कार्य कर सकते हैं। वेबसाइट में जाकर खुद को रजिस्टर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *