Sunday, May 5, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

इस बार उत्तराखंड में वर्चुअल होगा अंतराष्ट्रीय योग दिवस 2021, 1 हज़ार नागरिकों से जुड़ेंगे सीएम तीरथ

-आकांक्षा थापा

आयुष विभाग द्वारा 21 जून को 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पिछले सालों के मुकाबले कुछ अलग होने वाला है, इस बार कोरोना महामारी के कारण योग दिवस वर्चुअल होगा। बता दें, उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय हर्रावाला में योग दिवस कार्यक्रम होगा। इसमें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश भर से एक हजार लोगों से वर्चुअली जुड़ेंगे। वहीँ, आयुष विभाग की ओर से उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। और इस ख़ास अवसर के लिए विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शिरकत करेंगे।

साथ ही, कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए कार्यक्रम में सीमित संख्या रहेगी और कोरोना गाइडलाइन्स का पूरा ध्यान रखा जायेगा। प्रदेश भर से एक हजार लोग वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में योगाभ्यास के साथ ही योग के महत्व की जानकारी दी जाएगी।
यही नहीं, उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दो दिवसीय योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में योग की ब्रांड एंबेसडर दिलराज प्रीत और मनीष पाल लोगों को आनलाइन माध्यम से योग सिखाएंगे। इस बार ‘घर पर योग, परिवार के साथ योग’ थीम पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *