Friday, May 3, 2024
उत्तराखंडहरिद्वार

योग ग्राम हरिद्वार में सड़क का हुआ उद्घाटन, पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे रहे मौजूद

हरिद्वार- पतंजलि योगपीठ स्थित योग ग्राम में बुधवार को औरंगाबाद-योग ग्राम सड़क का उद्घाटन किया गया। उत्तराखण्ड पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई यह सड़क से आस-पास के दर्जनों गांवों के लोगों को फायदा मिलेगा। योग ग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में बुधवार को इस सड़क का शुभारंभ किया गया।

हरिद्वार स्थित योग ग्राम से औरंगाबाद तक बनाई गई सड़क अब आम लोगों की आवाजाही के लिए खोल दी गई है। इस इलाके में लम्बे समय से सड़क की मांग उठ रही थी। उत्तराखण्ड के पंचायती राज विभाग द्वारा इस सड़क का निर्माण किया गया है। इस सड़क के बनने से न केवल लोगों की योग ग्राम तक पहुंच आसान हुई है बल्कि आस-पास के ग्रामीण इलाकों को भी सुविधा मिली है। खासकर ग्रामीण इलाकों के काश्तकार नई सड़क बनने से उत्साहित हैं। आपको बता दें कि पतंजलि योगपीठ के तहत योग ग्राम में आयुर्वेद चिकित्सा और योग शिविर का लगातार आयोजन किया जाता है। जिसमें हिस्सा लेने देश-दुनिया से बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। बाबा रामदेव द्वारा यहां लोगों को योग शिविर में योगाभ्यास कराया जाता है।

सड़क शुभारंभ के मौके पर आयाजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे, बाबा रामदेव, विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन, आदेश चैहान, पूर्व सांसद बलराज पासी समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *