Tuesday, June 18, 2024
कोविड 19राष्ट्रीय

मौतों के आँकड़ों ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 6148 कोरोना मरीज़ों ने तोडा दम

-आकांक्षा थापा

देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब कम होता नज़र आ रहा है। वहीँ दूसरी ओर नज़र डालें कोरोना से हुई मौतों पर, तो आँकड़े बेहद चौकाने वाले हैं… पिछले 24 घंटों में कोरोना से हुई मौतों का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। जी हाँ, स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 6148 लोगों की मौत हुई है।
वहीं देश में लगातार तीसरे दिन एक लाख से कम नए संक्रमण मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 94,052 नए कोरोना केस आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना से 1,51,367 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।
साथ ही, सरकार द्वारा वैक्सीनेशन की रफ़्तार को तेज़ करने की भी पूरी कोशिश की जा रही है…. हाल ही में केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर नई गाइडलाइन्स भी जारी की हैं, जिसके अनुसार अब वैक्सीनेशन का ज़िम्मा केंद्र सरकार ने ले लिया है… अब 75 फ़ीसदी टीका केंद्र सरकार ख़रीदेगी और 25 फ़ीसदी प्राइवेट अस्पताल ख़रीद सकेंगे… और राज्यों को टीका जनसंख्या, मरीज़, और टीकाकरण की रफ़्तार के आधार पर दिया जाएगा। प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी, और वितरण का ज़िम्मा राज्य सरकार पर होगा…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *