Saturday, May 4, 2024
उत्तराखंडकांग्रेसराजनीतिराज्य

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुस्लिम यूनिवर्सिटी संबंधी बयान को बताया झूठा, कहा- मेरा प्रकाशित बयान दिखाएं

उत्तराखंड की राजनीति में कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रहे है। अपने कार्यों और बयानों के कारण हमेशा से हरीश रावत इंटरनेट की दुनिया में छाए रहते है। वहीं इन दिनों हरीश रावत इंटरनेट मीडिया पर मुस्लिम यूनिवर्सिटी संबंधी चर्चाओं में बने हुए हैं। उन्होंने मुस्लिम यूनिवर्सिटी संबंधी बयान को झूठा बताया है साथ ही उन्होंने भाजपा को झूठे लोगों की पार्टी बताया है। दरअसल, हरीश रावत ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “हिमाचल में कांग्रेस के लिए नई आशा पैदा हो गई है। मगर उत्तराखंड में आज भी कई लोगों के मन में यह सवाल है कि हम जीतते-जीतते क्यों हार गये? हार का एक प्रमुखतम कारण लगातार सघन प्रचार के जरिए एक झूठ को फैलाना रहा है। कांग्रेस सत्ता में आएगी मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाएगी” और एक जाली व झूठा समाचार पत्र सोशल मीडिया में प्रचारित-प्रसारित किया गया, जिसमें मुझको लेकर यह बयान का शीर्षक बनाया गया और उसको आधार बनाकर सारे राज्य के गांव-गांव और बूथ-बूथ तक इस झूठ को पूरी शक्ति लगाकर पहुंचाया गया।

हरदा ने कहा कि “मैं आज भी भाजपा से कह रहा हूं कि यदि मैंने किसी के सामने यह बयान दिया है तो वह अखबार में प्रकाशित मेरा बयान दिखाए। यदि मैंने ऐसा बयान दिया होगा तो मैं राज्य की जनता से माफी मागूंगा और हमेशा के लिए राजनीति छोड़ दूंगा। उन्होंने अखबार दिखाने वाले को पांच लाख रुपये भी देने की बात कही। लेकिन भाजपा न तो कोई ऐसा अखबार प्रस्तुत कर पाई है और न ही कोई ऐसा व्यक्ति प्रस्तुत कर पाई है, जिससे मैने यह बात कही हो।

अब मेरे पास एक ही विकल्प है कि मैं न्यायिक शरण में जाऊं। मैं पुलिस की शरण में भी गया था। मगर पुलिस जब, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का नाम हो तो अंधी हो जाती है, उनको कुछ दिखाई नहीं देता है और उनसे अपेक्षा भी नहीं करनी चाहिए। मैं अपने आरोप को फिर दोहरा रहा हूं कि भाजपा झूठे लोगों की पार्टी है। मुस्लिम यूनिवर्सिटी के झूठ के गर्भ से वर्तमान धामी सरकार पैदा हुई। हिम्मत है तो मुझ पर मुकदमा करके देखो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *