Wednesday, February 28, 2024
राष्ट्रीय

तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए यशवंत सिन्हा, कहा- बहुमत के साथ वापस आएगी TMC

-आकांक्षा थापा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल जारी है। इस क्रम में पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिंह ने तृणमूल कांग्रेस से हाथ मिला लिया। उन्होंने भाजपा पर हमला किया और दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी। उन्होंने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच भयानक संघर्ष की बात कही और कहा, ‘भाजपा का आज देश में एक ही मकसद है, हर चुनाव को हर हाल में जीतना। इसलिए ममता जी को अपंग करने के लिए नंदीग्राम में आक्रमण किया।’

यशवंत सिन्हा आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में शामिल हुए थे। चंद्रशेखर सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। अटल सरकार में वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी नेता था लेकिन नरेंद्र मोदी की बीजेपी उन्हें रास नहीं आई। अक्सर मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों से लेकर विदेश नीतियों तक की आलोचना करते रहें। उनके बेटे जयंत सिन्हा बीजेपी से सांसद हैं… वहीँ, टीएमसी का दामन थामने के बाद यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का एक ही मकसद है कि जहां भी चुनाव हो, उसे जीतना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि अटल जी की पार्टी और आज की पार्टी में जमीन और आसमान का अंतर है. अटल ही सर्वसम्मित पर विश्वास करते थे. आज की सरकार सिर्फ दबाने में विश्वास करती है. उन्होंने कहा कि जो लोग विश्वास करते हैं कि देश में प्रजातंत्र रहना चाहिए. उन्हें इकट्ठे होकर आगे आने की जरूरत है. दीदी की तारीफ करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि ममता जी शुरू से ही फाइटर रही हैं. बंगाल चुनाव में टीएमसी बहुमत से सत्ता में वापस आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *