Tuesday, May 28, 2024
खेल समाचार

रेसलर बजरंग पुनिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, मेडल की आस बरक़रार

-आकांक्षा थापा

टोक्यो ओलिंपिक में भले ही चंद दिन बाकि हों, लेकिन पदक की उम्मीद अभी भी बरक़रार है। भारतीय रेसलर बजरंग पुनिया टोक्यो ने क्वाटर फाइनल में जीत हासिल कर के ओलंपिक के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है और भारत का एक और मेडल पक्का होने के करीब है…जी हाँ, बजरंग पुनिया स्वर्ण पदक से बस दो कदम दूर हैं….

बजरंग पूनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के पहलवान मुर्तजा चेका घेसी को शिकस्त दी है…बजरंग ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है ..अब बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन हाजी एलियेव से है। बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत जाते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर लेंगे…बजरंग ने 2-1 से ये मुकाबला जीता है और मुकाबले के अंत में उन्हें “विनर बाय फॉल” घोषित किया गया….बजरंग शुरू में इस मैच में 0-1 से पिछड़ने के बावजूद अपने शानदार खेल की बदौलत जीत गए…
रेसलिंग खेल ही कुछ ऐसा है, आखिरी मिनट में भी पहलवानो के पास मुकाबले को पलटने का मौका होता है। आखिरी मिनट में कोन सा खिलाडी क्या दाव लगा कर जीत जाए… कुछ कहा नहीं जा सकता। खैर, अब देश की नज़रे बजरंग पुनिअ पर बनी है, उनका सेमीफइनल का मुकाबला आज दोपहर 2:52 बजे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *