Monday, June 24, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराष्ट्रीयवायरल न्यूज़स्पेशल

घुमक्क्ड़ों के लिए आ गयी WONDER BUS TO LONDON

सैर कर गाफिल जिंदगानी फिर कहाँ - ज़िंदगी भी गर रही तो नौजवानी फिर कहाँ 

जी हाँ अगर आप दुनिया घूमने का शौक रखते हैं तो ये खबर आप लोगों के लिए है, अक्सर दिल्ली से लंदन जाने के लिए लोग हवाई जहाज का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब आप सड़क के रास्ते भी दिल्ली से लंदन जा सकेंगे। गुड़गांव के निजी ट्रैवलर कंपनी ने 15 अगस्त को एक बस लॉन्च की जिसका नाम ‘बस टू लंदन’ है। इस बस के माध्यम से 70 दिनों में आप दिल्ली से लंदन पहुंच सकते हैं, वो भी सड़क के रास्ते और ये सफर एक तरफा होगा।  

कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन जारी है. कई देशों ने तो अपने यहां विदेशी यात्रियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई यात्रा को भी सीमित किया हुआ है. इसी बीच एक ट्रैवल एजेंसी ने दिल्ली से लंदन के बीच एक अनोखे सफर की पेशकश की है. अनोखा इसलिए क्योंकि, यह सफर टूरिस्ट हवाई जहाज की बजाय बस से तय करेंगे.

गुड़गांव की एक कंपनी ने 15 अगस्त को ‘बस टू लंदन’ नाम का एक ट्रिप ऑर्गेनाइज किया है. यह ट्रिप 70 दिनों का है, जिसमें यात्रियों सड़क के रास्ते दिल्ली से लंदन तक पहुंचाया जाएगा. ट्रैवल कंपनी ने 15 अगस्त यानी भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया के माध्यम से ये जानकारी दी थी.बेहद रोचक इस वर्ल्ड ट्रिप में दिल्ली से लंदन के बीच 70 दिनों का ये खास टूर  काफी दिलचस्प रहने वाला है. इन 70 दिनों के भीतर लोग 20,000 किलोमीटर की दूरी ‘बाय रोड़’ तय करेंगे. इतना ही नहीं, ब्रिटेन पहुंचने से पहले यह बस म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिजस्तान ,उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम और फ्रांस जैसे 18 देशों में भी सैर कराएगी.

साल 2021 में दिल्ली से लंदन जाने वाले इस ट्रिप में केवल 20 यात्री ही हिस्सा ले सकें. इस बस की सभी सीटें बिजनेस क्लास की होंगी. बस में 20 यात्रियों के अलावा एक चालक, सहायक चालक, ऑर्गेनाइजर कंपनी का एजेंट और एक गाइड होगा. 18 अलग-अलग देशों की यात्रा में गाइड भी बदलते रहेंगे, ताकि यात्रियों को असुविधा ना हो.

इस ट्रिप पर जाने के लिए संबंधित यात्री को 10 देशों के वीजा की जरूरत होगी. इसका इंतजाम भी कंपनी द्वारा ही किया जाएगा. अलग-अलग देशों की यात्रा करने का सपना देखने वालों के लिए यह काफी अच्छा मौक हो सकता है. ट्रिप पर लोगों के ठहरने का इंतजाम 4 स्टार और 5 स्टार होटेल में किया जाएगा. हालांकि इसके लिए लोगों को काफी भारी रकम भी खर्च करनी पड़ेगी.


रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली से लंदन जाने वाली इस बस के टिकट के लिए आपको 15 लाख रुपये चुकाने होंगे. जो लोग 15 लाख रुपये इकट्ठे देने में असर्थ हैं, वे किस्त के रूप में भी किराया चुका सकते हैं. ट्रैवल कंपनी का फाउंडर का कहना है कि वे और उनके साथी साल 2017, 2018 और 2019 में भी कार से दिल्ली से लंदन का सफर कर चुके हैं…… फिलहाल कोरोना को देखते हुए इस सफर का रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किया है। भारत के साथ-साथ अन्य देशों के हालातों को देखते हुए इस सफर को शुरू किया जाएगा।’’ऑर्गनाइजर बताते हैं कि 70 दिनों के इस सफर में टूरिस्टों को  हर तरह की सुविधा लोगों को देंगे। जिस होटल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी, वो 4 सितारा या फिर 5 सितारा होटल होगा। यात्री अगर अन्य देशों में इंडियन खाने का लुत्फ उठाना चाहेंगे, तो उनके अनुसार उन्हें खाना दिया जाएगा, चाहे वो किसी भी देश में हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस सफर के लिए पैशनेट होना बहुत जरूरी है। दुनिया घूमने का शौक होगा तभी आप इस सफर में शामिल होंगे …. तो छोड़िये टेंशन और कर लीजिये बैग पैक क्यूंकि 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *