Tuesday, June 18, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकोविड 19दिल्लीपंजाबबिहारराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्पेशल

अमेरिका के WHITE HOUSE में Corona का कहर –  Trump को हुआ कोरोना 

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के सबसे ताकतवर शख्स को कोरोना ने जकड़ लिया है। …. जी हाँ दर्शकों जिस वाइट हाउस पर हवाएं भी हाई सेक्युरिटी चेक से गुजरती हों जहाँ परिंदा भी उड़ नहीं सकता उस अमेरिकन प्रेसिडेंट का घर कोरोना के हमले से नहीं बच पाया है …..

दुनिया भर में मचे कोरोना कोहराम के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी ट्रंप ने खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा, ‘आज रात मेरी और मेलानिया ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हम तुरंत अपनी क्वारंटीन और रिकवरी प्रक्रिया शुरू करेंगे। हम इसका साथ मिलकर मुकाबला करेंगे।

इससे पहले ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना संक्रमित पाई गईं थीं। हिक्स ने बुधवार की रैली में राष्ट्रपति के साथ यात्रा की थी। वे गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसी वजह से राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ने एहतियातन खुद को क्वारंटीन कर लिया था और अपनी कोरोना जांच कराई थी। जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है।

निजी सलाहकार के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी खुद राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘होप हिक्स, जो एक बिना किसी ब्रेक के इतनी मेहनत कर रही हैं, उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भयानक! प्रथम महिला और मैं कोरोना जांच परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसी बीच, हम अपने आपको क्वारंटीन कर रहे हैं।’


31 साल की हिक्स कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली राष्ट्रपति की निकटतम सहयोगी हैं। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रपति के साथ एयरफोर्स वन से यात्रा की थी। ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह और प्रथम महिला उसके साथ बहुत समय बिताते हैं। चुनाव प्रचार के कारण ट्रंप राज्यों की यात्रा कर रहे हैं।

राष्ट्रपति के सबसे भरोसेमंद सहयोगियों में से एक हिक्स ने पहले व्हाइट हाउस संचार निदेशक के रूप में कार्य किया था। वे इस साल चुनाव से पहले एक बार फिर प्रशासन में शामिल हो गई हैं। व्हाइट हाउस के कई कर्मचारी वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिसमें केटी मिलर, उपाध्यक्ष माइक पेंस के प्रेस सचिव, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन और राष्ट्रपति के व्यक्तिगत सेवक शामिल हैं। यानी दुनिया को आँखे दिखा कर हिला देने वाले अमेरिकन राष्ट्रपति आज खुद कोरोना से घिर गए हैं जी बेहद सुरक्षित घेरे में रहते है ऐसे में कोरोना की पहुँच का अंदाज़ा आसानी से लगाया जा सकता है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *