Tuesday, April 23, 2024
खेल समाचार

विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप की कप्तानी से दिया इस्तीफा, ट्विटर पर दी जानकारी

-आकांक्षा थापा

क्रिकेट के दीवानो के लिए एक बड़ी खबर है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा एलान किया है.. उन्होंने ट्विटर पर एक भावुक चिट्ठी पोस्ट करते हुए घोषणा की कि वह संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद भारत के टी20 कप्तान के तौर पर पद से हट जायेंगे… कोहली ने कहा कि उन्होंने अपने करीबी लोगों, मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह मशविरा करने के बाद टी20 कप्तानी से हटने का फैसला किया।

कोहली ने आगे लिखा कि उन्होंने 8 से 9 साल तक तीन फॉर्मेट में टीम इंडिया को लीड किया. लेकिन 5 से 6 साल के बाद उन्होंने महसूस किया कि उन्हें वनडे और टेस्ट की कप्तानी करने के लिए खुद को स्पेस देना होगा. कोहली ने काम के दबाव की चर्चा की और लिखा, पिछले 8-9 साल से तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए वर्कलोड काफी रहा है… विराट कोहली ने कहा, मैंने टी20 कप्तान के तौर पर अपने समय में टीम को अपना सबकुछ दिया और मैं टी20 कप्तान के लिये ऐसा करना जारी रखूंगा और बतौर बल्लेबाज आगे बढ़ने के लिये ऐसा करना जारी रखूंगा..

वहीँ, कोहली ने अपनी चिट्ठी में ये भी लिखा कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. कोहली ने बताया कि उन्होंने अपने फैसले के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जाय शाह को भी बता दिया है. आखिर में कोहली ने लिखा, वो टीम इंडिया के लिए आगे बेहतर करने का प्रयास जारी रखेंगे… आपको बता दें की, इससे पहले इंग्लैंड दौरे के बीच में ही विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की चर्चा होने लगी थी, लेकिन बीसीसीआई ने बयान जारी कर उस खबर का खंडन किया था..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *