Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडराज्यराष्ट्रीय

उत्तराखण्ड में बारिश ने मचाई तबाही , 9 मजदूरों की मौत की खबर

 देहरादून-  उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश कहर बनकर बरस रही है। पिछले 24 घंटों से भारी बारिश से जनजीवन पूरी तहर अस्त व्यस्त हो गया है। कुमाउं में बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। नैनीताल के तल्ला रामगढ़ के झुतिया गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची है।

 

 

 

यहां एक घर मलबे की चपेट में आ गया है बताया जा रहा है कि मलबे में दबकर 9 मजदूरों की मौत हो गई है। भाजपा के नैनीताल जिलाध्यक्ष मनोज शाह ने अपनी फेसबुक पोस्ट में तल्ला रामगढ़ में मची तबाही की तस्वीरें शेयर कर झुतिया गांव में 9 मजदूरों की मौत होने की बात लिखी है। इधर भारी बारिश के चलते हल्द्वानी की गौला नदी प्रचंड वेग से बह रही है। काठगोदाम में रेलवे ट्रैक गौला के उफान में तबाह हो गया है। यहां करीब 40 मीटर रेल की पटरियां ध्वस्त हो गई हैं।

 

इसके अलावा गौला नदी पर बना पुल भी छतिग्रस्त हो गया है। गौला नदी के उफान में एक हाथी के फंसने की तस्वीरें भी सामने आईं हैं। जहां नदी के तेज बहाव में हाथी बीच टापू में फंस गया। टनकरपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर चल्थी के पास बन रहा नया पुल भी नदी के तेज बहाव में बह गया है। अल्मोड़ा नेशनल हाईवे पर भी जगह-जगह मलबा आने से मार्ग बाधित हुआ है। सड़क पर खड़े वाहन पर पत्थर गिरने से बड़ा हादसा भी हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *