Saturday, February 24, 2024
अंतरराष्ट्रीयअल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिल्लीदेहरादूननैनीतालपंजाबपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरबिहारमनोरंजनराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागहरिद्वार

IPL 2020 —  उत्तराखंड की ग्लैमर गर्ल तान्या का क्रिकेट में दिखेगा जलवा 

शुरू हो गया क्रिकेट का महाकुम्भ यानि IPL ….. रोमांच , थ्रिल , सस्पेंस और जोश का फूल डोज़ …… लेकिन अगर आप उत्तराखंडी हैं तो इस बार आईपीएल तान्या के लिए ज़रूर देखना ….

तान्या पुरोहित उत्तराखंड के श्रीनगर की पहाड़ी वादियों से निकल कर ग्लैमर और बॉलीवुड का वो खूबसूरत चेहरा है जिनकी अदाओं और स्टाइल की झलक इस बार  आईपीएल-2020 में दिखने वाला है …. 

उत्तराखंड के श्रीनगर की तान्या पुरोहित पहली बार स्पोर्ट्स के लिए टीवी पर आईपीएल क्रिकेट मैचों में एंकरिंग कर रही हैं। बेहद खूबसूरत तान्या मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में सक्रीय हैं उनकी खूबसूरती और प्रेजेंटेशन क्वालिटी को इस बार क्रिकेट के मैदान पर दुनिया देखेगी …. तान्या पुरोहित इससे पहले  कैरिबियन प्रीमियर लीग में भी एंकरिंग कर चुकी हैं। 

मॉडलिंग, फिल्मों व कई कार्यक्रमों में एंकरिंग के बाद खेल जगत में तान्या का नाम आने पर उत्तराखंड में उनके घर परिवार और स्थानीय लोग बेहद उत्साहित हैं। स्टार स्पोर्ट्स ने उन्हें लंबी चयन प्रक्रिया के बाद फीमेल एंकरिंग टीम में शामिल किया है। 

हालांकि तान्या का सिलेक्शन फरवरी में हो गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल को ताल दिया गया था ….. अब आपको तान्या के परिवार के बारे में बता दें तो तान्या के पिता डीआर पुरोहित गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर में अंग्रेजी साहित्य के प्रोफेसर, विभागाध्यक्ष से सेवानिवृत्त होकर उच्च अध्ययन संस्थान शिमला में फेलोशिप में हैं।उत्तराखंड की रहने वाली अभिनेत्री तान्या की पहली फिल्म एनएच-10 है और ख़ास बात ये है कि तान्या के पिता खुद भी थिएटर कलाकार हैं। 

तान्या पुरोहित पत्रकार दीपक डोभाल की पत्नी हैं। वह जब तीसरी कक्षा में पढ़ रही थी तो पापा के साथ थिएटर जाना शुरू कर दिया था। फिर पापा को थिएटर करता देख उनकी भी इच्छा हुई। वह पिछले 15 वर्षों से लगातार थिएटर कर रही है।तान्या मॉडलिंग, फिल्मों व कई कार्यक्रमों में एंकरिंग कर चुकी हैं। अब खेल जगत में तान्या का नाम आने पर उत्तराखंड वासियों में ख़ुशी की लहर है। तो आप भी इस बार आईपीएल पहाड़ की इस कलाकार के जलवे देखने के लिए भी देखिएगा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *