Sunday, July 14, 2024
उत्तराखंडराजनीतिराज्य

हल्द्वानी : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की ये बड़ी घोषणाएं, देखिये पूरी लिस्ट…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को नैनीताल रोड स्थित शहीद सैनिक स्मारक पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में वृहद रोजगार मेले का शुभारम्भ किया। साथ ही उन्होंने मण्डल स्तरीय प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम कोरी घोषणायें नहीं करते। घोषणा करने के तुरंत बाद उनका शाशनादेश भी जारी कर देते हैं। उन्होंने कहा कि उनके चार महीने के कार्यकाल में कर्मचारी संगठनों, आंगनबाड़ी कर्मियों और आशाओं की मांगों का समाधान किया गया है .. साथ ही उन्होंने जो 24 हजार लोगों को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य तय किया था… उनको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जिसमे से अभी तक 12 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी हैं और आने वाले समय में जल्द ही सभी रिक्त स्थानों की भर्ती भी हो जाएगी।

आपको बता दें कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कई घोषणाएं की


• राज्य खाद्य योजना के अन्तर्गत आवंटित होने वाले खाद्यान पर प्रदेश के विक्रेताओं का लाभांष राशन 18 रुपए से 50 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया जायेगा ।
• राज्य कर्मचारियों के तरह निगम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता उनके बोर्ड के अनुमोदन के उपरान्त 17 से 28 प्रतिशत किया जायेगा।
• मिशन ब्लैकटॉप की शुरुआत की जाएगी जिसके अंतर्गत प्रदेश भर की सड़को को गढ़ा मुक्त करने के लिए सरकार मिशन मोड में कार्य करेंगी।
• स्वस्थ युवा – स्वस्थ उत्तराखंड के नाम से योजना की शुरुआत की जाएगी जिसके अंतर्गत प्रत्येक गावं वासी जो सेना में जाना चाहते है या अपना प्रशिक्षण करना चाहते हैं, उनके लिए एक ओपन जिम खोला जायेगा,
• उत्तराखंड के लिए पुरुस्कार की घोसणा जिसमे उत्तराखंड गौरभ, उत्तराखंड श्री पुरुस्कार होगें।
• गर्मी से बचने के लिए मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में दर्शक दीर्घा में टीन सेट लगाने की घोषणा
• बलूटी गांव सड़क मार्ग स्व. पं नारायण दत्त तिवारी के नाम रखने की घोषणा
• हल्द्वानी में उत्तराखंड की पहली आईटी अकादमी खुलेगी

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने राज्य आंदोलनकारियों, शहीदों के परिजनों को, आपदा में लोगों की जान बचाने वाले एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस और सेना के जवानों को , विभिन्न विभागों के अध्यक्षों को सम्मानित भी किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *