Tuesday, April 23, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

यूथ कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर उतरे सड़कों पर

विधानसभा मानसून सत्र के चलते आज देहरादून में यूथ कांग्रेस का जोरदार शक्ति प्रदर्शन देखने को मिला। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रदेशभर से आये यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा कूच किया। इस दौरान पुलिस ने विधानसभा से पहले बैरीकेटिंग कर कार्यकर्ताओं को रोक लिया। इस दौरान पुलिस और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जबर्दस्त झड़प भी हुई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत कई वरिष्ठ नेता भी यूथ कांग्रेस के विधानसभा घेराव कार्यक्रम में शामिल हुये। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राज्य और केन्द्र की भाजपा सरकार पर युवाओं का भरोसा तोड़ने का आरोप लगाया। कहा कि डबल इंजन की सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई है और महंगाई लगातार बढ़ रही है।

इधर विधानसभा सत्र के अंतिम दिन प्रदेश की आशा कार्यकत्रियों ने भी विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। आशा कार्यकत्रियों का आरोप है कि आशाओं की मांग थी कि उन्हें 21 हजार का वेतनमान दिया जाए मगर सरकार ने नहीं दिया। कुछ दिन पहले सीएम धामी ने आशा कार्यकत्रियों को पांच माह तक हर महीने 2 हजार की राशि देने का वादा किया था मगर अभी तक इसका शासनादेश भी नहीं हुआ है। आशा कार्यकत्रियों ने सरकार का चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही सरकार आशाओं को सम्मानजनक वेतनमान और 2 हजार रूपये का शासनादेश जारी नहीं करती तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।

बहरहाल आज उत्तराखण्ड विधानसभा का मानसून सत्र समाप्त हो चुका है लेकिन इन पांच दिनों में जितने संगठन बेरोजगारी और वेतनमान की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे वह धामी सरकार के लिये किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है। राज्य की वित्तीय हालत खस्ता है और अब देखना है कि चुनावी वर्ष में सरकार इन मुसीबतों से कैसे पार पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *