Saturday, June 15, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

उपनल और पीआरडी कर्मियों की हड़ताल आज 8वे दिन भी जारी, अस्पताल की बढ़ी दिक्कतें

-आकांक्षा थापा

22 फरवरी से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे संविदा कर्मचारिओं का धरना प्रदर्शन आज भी जारी रहा।
उपनल और पीआरडी के माधयम से दून अस्पताल में कार्यरत यह स्वास्थकर्मी पिछले एक हफ्ते से हड़ताल कर रहे हैं। उपनल और पीआरडी कर्मियों की हड़ताल खिंचती जा रही है। इससे मरीजों की मुश्किलें भी बढ़ रही हैं। ऐसे में दून मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अब दूसरे विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं…. रजिस्ट्रेशन काउंटर पर आ रही दिक्कत को देखते हुए अस्पताल के चिकित्सकों ने मोर्चा संभाल लिया है।

अस्पताल के जूनियर चिकित्सकों ने केंद्रीकृत ऑनलाइन व्यवस्था कर रजिस्ट्रेशन काउंटर पर बैठकर मरीजों के पर्चे बनाने पढ़ रहे हैं। समान कार्य-समान वेतन और नियमितीकरण की मांग को उपनलकर्मी पिछले छह दिन से हड़ताल पर हैं। वहीं, कोरोनाकाल में पीआरडी के माध्यम से नौकरी पर रखे गए नॄसग और अन्य स्टाफ भी सेवा समाप्ति के खिलाफ हड़ताल पर है। इससे अस्पताल में हर स्तर पर व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं और बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा है।

रजिस्ट्रेशन काउंटर पर हाथ से पर्चे बनाने पड़ रहे हैं, जिसमें काफी वक्त लग रहा है और मरीजों को काफी वक्त कतार में खड़ा रहना पड़ता है। कंप्यूटर का पासवर्ड और आइडी न पता होने के कारण ऐसा हुआ है। वहीं, पैथोलॉजी जांच और दवा वितरण में भी दिक्कत हो रही है। जिसका कॉलेज प्रशासन समाधान निकालने की कोशिश कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *