Saturday, June 15, 2024
film industry

हरिद्वार बाईपास के जाम से मिली निजात, नये एसएसपी ने सुलझाई ट्रैफिक की गुत्थी

देहरादून- हरिद्वार बाईपास पर रिस्पना, मोहकमपुर और जोगीवाला चॉक के आसपास लगने वाले भारी जाम से काफी हद तक शहरवासियों को छुटकारा मिल गया है। जिले के नये एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने मोहकमपुर से जोगीवाला चॉक तक नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू कर दी है। जिसके चलते हरिद्वार बाईपास पर घंटों लगने वाले जाम से निजात मिल गई है।


देहरादून के नये एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कार्यभार ग्रहण करते वक्त यातायात व्यवस्था के सुधार को अपनी सबसे बड़ी प्राथमिकता बताई थी। इसी क्रम में एसएसपी ने सबसे अधिक जाम लगने वाले हरिद्वार बाईपास में ट्रैफिक सुधार के लिये नये कदम उठाये हैं।

नये ट्रैफिक रूल के तहत सुबह 9 से 11 बजे के बीच जोगीवाला से शहर की ओर ट्रकों को आने की इजाजत नहीं है। 11 बजे के बाद ही ट्रक जोगीवाला से आगे बढ़ सकते हैं। साथ ही पुलिस ने जोगीवाला से हरिद्वार जाने वाली वन वे सड़क को भी दो हिस्सों में बांट दिया है।

एक हिस्से में चौपहिया वाहन गुजर रहे हैं जबकि दूसरे हिस्से में केवल दुपहिया वाहनों को गुजारा जा रहा है। इसकी वहज से बेवहज के जाम से छुटकारा मिल गया है। साथ ही सुबह ऑफिस समय पर ट्रकों की आवाजाही बंद की गई है इससे भी जाम से छुटकारा मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *