Tuesday, July 23, 2024
उत्तराखंडराजनीति

आप का पहला विधानसभा टिकट फाइनल, मुख्यमंत्री धामी के खिलाफ आप ने उतारा प्रत्याशी ,खटीमा से एसएस कलेर लड़ेंगे चुनाव

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एएस कलेर ने आज अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह पिछले 3 सालों से उत्तराखण्ड में पार्टी की कमान संभाल रहे थे। अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद एसएस कलेर ने जानकारी दी कि वह खटीमा विधानसभा से 2022 में चुनाव लड़ने जा रहे हैं लिहाजा अपनी तैयारी को देखते हुये उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ा है। एसएस कलेर के अध्यक्ष पद से हटने के बाद आम आदमी पार्टी ने उत्तराखण्ड में तीन कार्यकारी अध्यक्ष बनाये हैं।

जिसमें पार्टी ने कुमाउं, गढ़वाल और तराई को प्रतिनिधित्व दिया है। भूपेश उपाध्याय को कुमाउं का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। पूर्व आईपीएस अनंत राम चौहान को गढ़वाल का अध्यक्ष बनाया गया है।

जबकि प्रेम सिंह राठौर को तराई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा दीपक बाली को कैंपेन कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। बंसत कुमार को कैंपेन कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। आम आदमी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर को पार्टी ने सोची समझी रणनीति के तहत खटीमा से मैदान में उतारा है। एसएस कलेर सिख समुदाय से आते हैं और उधम सिंह नगर उनका गृह क्षेत्र भी है। एसएस कलेर को खटीमा से मैदान में उतारकर आम आदमी पार्टी ने एक तरह से उत्तराखण्ड में अपना पहला टिकट भी फाइनल किया है। अब तक ऐसी दूसरी कोई विधानसभा नहीं जहां पार्टी ने किसी का नाम फाइनल किया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *