Wednesday, May 22, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराष्ट्रीय

अयोध्या के साथ AMERICA के TIME Square पर गूंजेगा जय श्री राम 

  सात समंदर पार अमेरिका के टाइम स्क्वायर पर जगमगाएगा राम दरबार  
  टाइम स्क्वायर चौक पर भगवान् राम का विशाल थ्री डी शो होगा आयोजित
  नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगेगी
  पीएम मोदी द्वारा मंदिर शिलान्यास की तस्वीरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा
  अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने दी जानकारी
  भव्य राम मंदिर की आधारशिला पांच अगस्त को दोपहर 12:15 बजे रखी जाएगी
 
जब अयोध्या में गूंजेगा जय श्री राम तब सात समंदर पार अमेरिका के टाइम स्क्वायर पर जगमगाएगा राम दरबार …. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन्त्रों और दिव्य हवन पूजन के बीच भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे उस वक्त अमेरिका के मशहूर टाइम स्क्वायर चौक पर हिंदुस्तानी भगवान् राम के विशाल थ्री डी शो में शामिल होकर इस ऐतिहासिक दिन के गवाह बनेंगे। कई दशकों की लम्बी कानूनी लड़ाई जीतने के बाद अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पूरे देश में उत्साह है।
इस बीच अमेरिका में भी 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन के मौके को भव्य बनाने की तैयारी है। 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी। इसके साथ ही टाइम्स स्क्वायर  पर राम मंदिर की 3डी तस्वीर को भी दिखाया जाएगा। इस आयोजन को बेहद भव्य तरीके से आयोजित करने की तैयारी भी शुरू हो रही है।  अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की आधारशिला पांच अगस्त को दोपहर 12:15 बजे रखेंगे
 

टाइम्स स्क्वायर पर आयोजित समारोह को लेकर न्यूयॉर्क के प्रमुख सामुदायिक नेता और अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने  बताया कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक पल मनाने की तैयारी की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखेंगे उस वक़्त एक विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है, जिसे दुनिया में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और उच्चतम रिज़ॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है।

5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’, भगवान राम की तस्वीर और वीडियो, राम मंदिर का डिजाइन और 3डी तस्वीरों के साथ-साथ अयोध्या से पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तस्वीरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।भारतीय समुदाय के लोग इस खास उत्सव को मनाने के लिए और मिठाइयां वितरित करने के लिए 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्रित होंगे। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी ऐतिहासिक घटना है जो मानव जाति के पूरे जीवन में एक बार आती है। राम जन्म भूमि शिलान्यास को मनाने के लिए प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर से बेहतर जगह और क्या हो सकती है। यानि अयोध्या में जब ये इतिहास बन रहा होगा उस वक़्त अमेरिका में हज़ारों हिन्दुस्तानियों के साथ अमेरिकन्स भी जय श्री राम के उद्घोष का दिव्य एहसास कर सकेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *