Tuesday, April 23, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

रेल ब्लॉक : 29 अक्टूबर तक देहरादून आने-जाने वाली ये ट्रेनें रद्द, ये है पूरी लिस्ट …

रेल ब्लॉक के चलते देहरादून आने और जाने वाली ट्रेनें 24 से 29 अक्तूबर तक प्रभावित रहेंगी। रेल ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनें रद्द रहेंगी तो कुछ आधे रास्ते से लौटेगी। चार दिन देहरादून से सिर्फ रात में चलने वाली नंदादेवी-कोटा एक्सप्रेस का संचालन होगा। ट्रेनों के रद रहने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उनको बस, टैक्सी या अन्य माध्यम से सफर करना पड़ेगा।

स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि 24 से 29 अक्तूबर तक लक्सर रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर काम होने हैं। इसके लिए ट्रेनों का ब्लॉक रहेगा। इसमें ऋषिकेश, हरिद्वार के साथ ही देहरादून की ट्रेनें भी शामिल हैं। बताया कि इस दौरान कुछ ट्रेनें रद रहेंगी, जबकि कुछ ट्रेनें मुरादाबाद, लखनऊ, सहारनुपर और नजीवाबाद तक आएगी और वहीं से वापस लौटेगी।
लक्सर-हरिद्वार रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य रविवार से शुरू हो चुका है। ऐसे में ब्लाक के कारण दून से आवाजाही करने वाली कई ट्रेनें 24 से 29 अक्टूबर तक रद कर दी गई हैं …

दून की ये ट्रेनें रद्द रहेंगी –

दिल्ली से देहरादून आने वाली वाली मसूरी एक्सप्रेस
अमृतसर से देहरादून आने-जाने वाली ट्रेन
दिल्ली-दून के बीच चलने वाली जनशताब्दी
काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली वाली नैनी दून जन शताब्दी
उज्जैन और इंदौर के लिए चलने वाली ट्रेन
देहरादून से सहारनपुर जाने वाली मेल एक्सप्रेस रद्द रहेगी.. 

दिल्ली, मुजफ्फरनगर, इलाहबाद, काठगोदाम, हावड़ा और वाराणसी से आने वाली ट्रेन सहारनपुर, नजीबाबाद, लखनऊ और मुरादाबाद तक आएंगी। इस तरह 24 से 29 अक्टूबर तक रेल ब्लॉक के चलते ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी। चार दिन देहरादून से सिर्फ रात में चलने वाली नंदादेवी-कोटा एक्सप्रेस का संचालन होगा।
वहीँ ट्रेनों के रद्द रहने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उनको बस, टैक्सी या अन्य माध्यम से सफर करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *