Monday, June 24, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

तीरथ सरकार के देवस्थानम बोर्ड पर फैसले को मिली सुब्रह्मण्यम स्वामी से तारीफ ..

-आकांक्षा थापा

उत्तराखंड की तीरथ सरकार के देवस्थानम बोर्ड पर को लेकर पुनर्विचार के फैसले की सुब्रह्मण्यम स्वामी ने तारीफ की है। उन्होंने इसे हिंदुओं की बड़ी जीत कहते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट भी की है… . मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि देवस्थानम बोर्ड पर प्रदेश सरकार पुनर्विचार करेगी। फिलहाल बोर्ड में शामिल 51 मंदिरों को मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कुंभ क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की भी घोषणा की है।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को भूपतवाला स्थित अखंड परम धाम आश्रम में आयोजित विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्द चारों धामों के तीर्थ पुरोहितों की बैठक बुलाई जाएगी और सरकार उनके अधिकारों को छिनने नहीं देगी।
शंकराचार्यों ने प्राचीन काल से जो व्यवस्था की है, उसी का पालन किया जाएगा। उसमें कोई छेड़छाड़ नहीं होगी और न ही किसी के अधिकारों में कटौती होगी… बता दें की पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में हुआ था देवस्थानम बोर्ड का गठन.. हरिद्वार से लेकर प्रदेशभर में हक-हकूकधारियों और तीर्थ पुरोहितों ने इसका विरोध किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *