Thursday, April 25, 2024
राष्ट्रीय

सुप्रीमकोर्ट के 50% से ज़्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब जज घर से करेंगे सुनवाई

-आकांक्षा थापा

देश में कोरोना वायरस के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं, ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। जहां एक ओर देश में कोरोना के नए मामलों को लेकर प्रतिदिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं, वहीं अब कोरोना का प्रकोप देश की सर्वोच्च अदालत में भी दिखाई दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसद से अधिक कर्मचारी कोविड-19 संक्रमण की चपेट में हैं… सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसदी से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद फैसला किया गया है कि सोमवार से सुप्रीम कोर्ट के सभी जज अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई करेंगे।

अब सुप्रीम कोर्ट के 50% से अधिक कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद कोर्ट रूम समेत पूरे अदालत परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है, इसके चलते आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी। इसके तहत सुबह के 10.30 बजे से बैठने बाली जजों की बेंच सुबह के 11.30 से बैठेगी और जो बेंच सुबह के 11 बजे से बैठने वाली थी वह दोपहर 12 बजे से अपना काम शुरू करेगी।

वहीँ सोमवार को देश में रिकॉर्ड एक लाख 70 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिले हैं, जो महामारी के दस्तक देने से लेकर एक दिन में मिले मरीजों की अब तक सबसे ज्यादा संख्या है। दूसरी ओर मौतों का आंकड़ा भी लगातार डरा रहा है, मात्र सोमवार को ही देशभर में 900 से ज्यादा संक्रमितों की जान चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *