Saturday, June 15, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

पीएम मोदी की रैली से पहले एसपीजी ने किया जनसभा स्थल का निरीक्षण, कोरोना के बीच सख्त होंगें नियम-कानून

विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी फिर से उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। जानकारी के मुताबिक आगामी 30 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा होनी है। देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में साए की तरह रहने वाली एसपीजी की टीम ने रविवार को एमबी इंटर कॉलेज स्थित जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। बता दें, एसपीजी की टीम जिला पुलिस प्रशासन के साथ गोपनीय बैठक करने के बाद सोमवार को फ्लीट रिहर्सल करेगी। बता दें एक महीने में ही पीएम मोदी दूसरी बार उत्तराखंड आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा का रखा जा रहा पूरा ख्याल..

वहीँ, एसपीजी की टीम ने मंच की कमियों को देखते हुए उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए हैं। बता दें की पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर बरेली से छावनी में उतरेगा। जिसके बाद बुलेट प्रुफ गाड़ी में बैठकर जनसभा स्थल की ओर रवाना होंगे। प्रधानमंत्री के साथ गाड़ियों का लंबा काफिला होगा, जिनकी रफ्तार को लेकर एसपीजी की टीम डमी रिहर्सल करेगी….. एसपीजी की टीम जनसभा से 24 घंटे पहले मंच को अपने कब्जे में ले लेगी। प्रतिदिन मैदान और मंच की डॉग स्क्वायड के साथ एंटीसेबोटॉज चेकिंग हो रही है।

रैली में शामिल होने वाले नेताओं के लिए आरटीपीसीआर जरूरी

बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर बैठने वाले नेताओं का आरटीपीसीआर जरूरी होगा। जिसके लिए जिला प्रशासन ने वरिष्ठ नेताओं को पहले ही आगाह कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग पीएम की जनसभा में ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों की सोमवार से आरटीपीसीआर जांच करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *