Sunday, June 23, 2024
राष्ट्रीय

कांग्रेस अधिवेशन में सोनिया गांधी ने दिए सन्यास के संकेत, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा मेरी राजनीतिक पारी का अंतिम पड़ाव हो सकती है’

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में कांग्रेस का 85वाँ अधिवेशन चल रहा है। इस दौरान कांग्रेस के तमाम बड़े नेता अधिवेशन में पहुँचकर अपना व्यक्तव्य रख रहे हैं। इस बीच पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अधिवेशन के दूसरे दिन उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और आरएसएस ने सभी स्वायत्त एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है। सोनिया ने कहा कि मोदी देश के लिए नहीं अपने दोस्तों के लिए सत्ता चला रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता ने बड़ी बात कही, जिसे लेकर राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है।

कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी ने राजनीति से सन्यास लेने की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बेहतर मेरी पारी की समाप्ति नहीं हो सकती। उन्होंने कहा, “मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व के साथ 2004 और 2009 में हमारी जीत ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो सकती है, जो कांग्रेस के लिए महत्त्वपूर्ण मोड़ था।”

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए चुनौतीपूर्ण समय है। सोनिया ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी-आरएसएस ने देश की हर एक संस्था पर कब्जा कर लिया है और उसे बर्बाद कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस का रायपुर अधिवेशन 24 फरवरी से शुरु हुआ था और यह 26 फरवरी को खत्म होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *