Saturday, May 18, 2024
राज्य

Snake in Mid Day Meal: बिहार के अररिया में मिड डे मील में मिला सांप, 150 से अधिक बच्चों ने खाया खाना, अभिभावकों का हंगामा

बिहार के अररिया में बच्चों को परोसे गए मिड डे मील में सांप का बच्चा मिलने से हडकंप मच गया। बड़ी बात यह है कि जब तक इस बात का पता चलता तब तक 150 से ज्यादा बच्चे खाना खा चुके थे। अब सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला जोगबनी नगर परिषद् स्थित अमौना मिडिल स्कूल का है।

खबर के मुताबिक सुबह 9 बजे के करीब एक एनजीओ द्वारा खाना बनाकर स्कूल में लाया गया था। लगभग 150 बच्चे खाना खा चुके थे। इसके बाद जब अन्य बच्चों के लिए एनजीओ के बर्तनों से खाना निकाला जा रहा था, तब लोगों ने खाने में मरा हुआ सांप देखा। सूचना के बाद पूरे इलाके में हडकंप मच गया। सभी बच्चों को अनुमंडल अस्पताल फारबिसगंज में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद बच्चों के अभिभावक और परिजन स्कूल पहुंचे। शिक्षकों और अभिभावकों के बीच बहस के बाद हालत बेकाबू होते देख शिक्षकों ने अंदर से ग्रिल बंद कर दी। लेकिन गुस्साई भीड़ ने ग्रिल तोड़ने की भी कोशिश की। घटना की सूचना मिलते ही फारबिसगंज एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला और डीएसपी खुशरू सिराज स्कूल पहुंचे और भीड़ को स्कूल कैंपस के बाहर किया।

बच्चों की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। एसडीओ खुद उनकी निगरानी कर रहे हैं। वहीं, एसडीओ ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। अभी प्राथमिकता के आधार पर बच्चों के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। मामले की जांच के साथ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इसी महीने राज्य में लापरवाही का एक और मामला सामने आया था, जिसमें मिड डे मील में छिपकली गिरी मिली थी, जिससे 36 बच्चे बीमार पड़ गए थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *