Tuesday, April 23, 2024
दिल्ली

देर रात जंतर मंतर पर बवाल, खाट के लिए पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प

बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच खाट को लेकर झड़प हो गई। पुलिस के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती पहलवानों के लिए फोल्डिंग बेड लेकर आए थे। इसी बात पर पुलिस और पहलवानों में झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ गाली-गलौच भी की।

धरनास्थल पर पुलिस की बैरिकेडिंग होने के कारण खाटों को थोड़ी दूरी पर रखा गया। बाद में इन बैड्स को इस पार लाने के लिए प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस का कहना था कि धरना स्थल पर खाट लाने की अनुमति नहीं थी, वहीं पहलवानों का कहना था कि बारिश से जमीन भीग गई है, तो कीचड़ में कैसे सोया जा सकता है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट जैसा माहौल हो गया था। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ गाली-गलौच की और पहलवान दुष्यंत फोगाट के सिर पर डंडा चला दिया, जिससे उनका सिर फूट गया है। महिला पहलवानों ने रो-रोकर मीडिया को यह बात बताई। उन्होंने यहां तक कहा कि देश में बेटियों की यही इज्जत है तो इससे अच्छा है कि उन्हें गोली ही मार दी जाए। वहीं, पहलवान बजरंग पूनिया ने बेटियों की इज्जत का हवाला देकर लोगों को जंतर-मंतर आकर उनका समर्थन करने की अपील की है। शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने कहा कि वे देश का नाम रोशन करने वाली खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

धरना स्थल पर पहुंची दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दोनों से पहले पुलिस ने सोमनाथ भारती को भी हिरासत में ले लिया था। वहीं, पुलिस ने धरना स्थल को सील कर दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *