Sunday, July 14, 2024
खेल समाचार

न्यूजीलैंड के अनुभवी क्रिकेटर रॉस टेलर लेंगे संन्यास, सोशल मीडिया पर किया संन्यास का ऐलान

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यासस लेने का ऐलान कर दिया है। टेलर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि ‘मैं होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ।’ आपको बता दे कि रॉस टेलर का आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ होगा जिसमे 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी जो 4 अप्रैल को हैमिल्टिन में खेला जाएगा। हालांकि टेलर सेंट्रल स्टेदग के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।
बता दे कि टेलर 38 साल के हो चुके हैं। उन्होने मार्च 2006 में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। वही टेलर ने 17 साल के करियर में कई रिकॉर्ड बनाए है। टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 110 टेस्ट और 223 वनडे मैच खेले हैं।

टेलर ने टेस्ट क्रिकेट में 7584 और वनडे में 8591 रन बनाए हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 18,074 रन बनाए हैं। टेलर न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह ऐसे पहले क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेले हैं। उन्होंने पिछले साल भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए विजयी रन बनाए थे। टेलर ने मार्च 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। फिर 2007 में टेलर ने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *