Wednesday, May 22, 2024
film industryअल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराज्यराष्ट्रीयरुद्रप्रयागस्पेशलहरिद्वार

कोरोना काल में बेहतरीन नेतृत्व करने वाले SDM गोपाल राम बेनीवाल ने सम्हाला ध्वस्तीकरण का मोर्चा 

कोरोना काल में बेहतरीन प्रशासनिक नेतृत्व किया  SDM गोपाल राम बेनीवाल ने 

देहरादून में अनुभवी प्रशासनिक टीम की अहम कड़ी हैं SDM बेनीवाल  

आरटीओ दफ्तर में शिकायतों पर छापेमारी करने वाले एसडीएम बेनीवाल को जानिए 

दून में कोरोना जागरूकता में भी  बेहतरीन नेतृत्व किया SDM बेनीवाल ने 

SDM गोपाल राम जन शिकायतों पर तेज़ी से करते हैं प्रभावी कार्यवाही 

तीसरे चरण के अतिक्रमण अभियान का किया पहले दिन SDM ने नेतृत्व

देहरादून में एसडीएम के पद पर तैनात  कुशल एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर गोपाल राम बेनीवाल इन दिनों फिर सड़कों पर उतर चुके हैं। हाईकोर्ट के निर्देश पर शुरू हुए अतिक्रमण अभियान के पहले दिन एसडीएम बेनीवाल की अगुवाई में पीले हांथी ने तोड़फोड़ शुरू की। इसके पहले एसडीएम देहरादून गोपाल राम बेनीवाल ने तहसील स्तर पर अपनी टीम के साथ कोरोना संकट के शुरूआती दिनों में तहसील स्तर पर बेहतरीन नियंत्रण कर अपनी लीडरशिप का परिचय दिया है।

  जनता को हर सुविधा और  केंद / राज्य सरकार की कोविड से जुडी जानकारियां सहूलियतें और योजनाएं पहुंचाई।SDM बेनीवाल अपनी टीम को अपनी ताकत बताते हुए कहते हैं कि लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और राहत सामग्री हर प्रभावित परिवार तक पहुँचाने में तहसील के हर सहयोगी अधिकारी और कर्मचारी ने शानदार भूमिका निभाई है जिसकी वजह से उन्हें आज अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में कामयाबी हासिल हो सकी है। आपको बता दें कि अपनी प्रभावशाली कार्यशैली की वजह से एसडीएम बेनीवाल पहले भी लोगों के बीच सुर्खियां पाते रहे हैं।

SDM बेनीवाल की आरटीओ दफ्तर में की गयी कार्यवाही को लोग आज भी नहीं भूले हैं। जब गोपनीय शिकायतों पर इन्होने आरटीओ दफ्तर में छापेमारी कर भ्रष्टाचार और अनियमितता के कई मामले उजागर किये थे। जय भारत टीवी से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में SDM गोपाल राम ने घरों में ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले बच्चों से अपील की है की वो अपने समय का सही इस्तेमालक कर ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगाए और अभिभावक भी सेलेबस कम्प्लीट करने के लिए सेल्फ स्टडी के लिए भी प्रेरित करें। इंटरव्यू के दौरान SDM बेनीवाल ने आज के मौजूदा समय में न सिर्फ पढ़ाई की व्यवस्था को सुधारने की बात कही बल्कि रोज़गार के संसाधन भी बढ़ाने पर ज़ोर देने की आवश्यकता पर ध्यान देने की हिमायत की है।

सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव बेनीवाल ने उत्तराखंड को देश में एजुकेशन का सबसे बड़ा केंद्र बताते हुए कहा है कि पहाड़ों में जो भी खामियां शिक्षा व्यवस्था में हैं उन्हें सुधारने की भी ज़रूरत है ताकि उत्तराखंड में बेहतरीन शैक्षिक माहौल को और ऊँचे मुकाम पर पहुँचाया जा सके। इन दिनों एक बार फिर एसडीएम बेनीवाल मैदान में हैं इस बार हाईकोर्ट के निर्देश पर शुरू हुए अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई के पहले दिन जोन- 3 में एडीएम सदर राम गोपाल बेनीवाल की अगुवाई में ध्वस्तीकरण टीम ने बन्नू चौक से लोहिया नगर चन्दर नगर की ओर अभियान चलाया ..

कुशल लीडरशिप की वजह से माना जाता है कि एसडीएम बेनीवाल किसी भी जन विरोध और संभावित हंगामे को अपने सूझबूझ से कंट्रोल करने की भी खूबी रखते हैं लिहाज़ा उन पर वरिष्ठ अधिकारियों को भी पूरा भरोसा कायम है जिस पर हर बार नयी चुनौती के साथ एसडीएम गोपाल राम बेनीवाल हमेशा तैयार नज़र आते हैं   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *