Saturday, April 13, 2024
फिल्म एंड टीवी इंडस्ट्री

संजू के बाद अब ‘दादा’ बनेंगे रणबीर, सौरव गांगुली की बायोपिक में आएंगे नजर

बॉलीवुड में समय-समय पर बड़ी हस्तियों पर बायोपिक्स बनती रहती हैं। इनमें बहुत सी फिल्म्स भारतीय खिलाड़ियों पर भी बनी हैं। एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के ‘दादा’ यानी सौरव गांगुली की कहानी को पर्दे पर उतारने की तैयारियाँ चल रही हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाने का एलान काफी समय पहले हो चुका था। लव फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म की स्क्रिप्ट को दादा ने मंजूरी दे दी है। गांगुली और लव फिल्म्स ने सितंबर 2021 में फिल्म की घोषणा की थी। दो साल की रिसर्च के बाद स्क्रिप्ट तैयार हुई है।

पिछले दिनों गांगुली फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल करने के लिए मुंबई आए थे, जिसके बाद उन्होंने फिल्म की कहानी पर मुहर लगा दी है। स्क्रिप्ट फाइनल होने के बाद सवाल उठता है कि ऑनस्क्रीन सौरव कौन बनेगा? खबरों के अनुसार, ऑनस्क्रीन सौरव गांगुली का किरदार निभाने के लिए रणबीर कपूर का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि गांगुली का खुद रणबीर की ओर झुकाव है। सौरव के एक करीबी सूत्र का कहना है कि कथित तौर पर पहले कुछ तारीखों का इश्यू था लेकिन अब माना जा रहा है कि रणबीर ने हामी भर दी है। दिलचस्प बात यह है कि सौरव ने बार-बार रणबीर के लिए झुकाव व्यक्त किया है, हालाँकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

गांगुली के स्क्रिप्ट को हरी झंडी देने के बाद अब फिल्म की शूटिंग की तैयारी शुरु हो चुकी है। कथित तौर पर फिल्म की शूटिंग जल्द ही कोलकाता में शुरु होगी, वहीं फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपये रखा गया है।

ऑनस्क्रीन सौरव के वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर इस समय अपनी आगामी फिल्म एनिमल की शूटिंग में व्यस्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *