Thursday, April 25, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराज्य

Gandhi Jayanti : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि दी, उनके बलिदान को याद किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी आज शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उन्हें नमन किया… साथ ही सत्य, अहिंसा, स्वच्छता और मानवता के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले महापुरुषों की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन कर पुष्प अर्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून, गाँधी पार्क में राष्ट्रपिता गाँधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की…

इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने भी महात्मा गाँधी की मूर्ति पर पुष्पार्पण उन्हें श्रद्धा अर्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री जी शहीद स्थल कचहरी में जाकर “उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों” को श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही उन्होंने यह भी कहा की उत्तराखण्ड के रूप में हमें अलग-अलग  राज्यों में आन्दोलनकारियों के संघर्ष के परिणाम ही मिला है। उन शहीद आन्दोलनकारियों के सपनों के अनुरूप राज्य का विकास हो, इसके लिए हमारी सरकार प्रयासरत है।

साथ ही उन्होंने आंदोलनकारियों की जानकारी देकर कहा की सभी महापुरुषों ने देश को आजादी दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है..  जिस तरीके से महात्मा गाँधी जी ने सभी को सत्य, अहिंसा के साथ चल कर अपने जीवन का उदाहरण दिया है और सबको प्रेरित किया उसी तरीके से हमे भी अपने जीवन में स्वभाव और आचरण में अहिंसा और मानवता का भाव जागृत करना होगा, यही हमारी उन्हें प्रति सच्ची श्रद्धांजली होगी।

आपको बता दे की आज देहरादून गाँधी पार्क में 181 फीट ऊँचे तिरंगे का लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।  कार्यकर्म करीबन आधे घंटे का होगा। जिला प्रशासन के पास पहुंचे कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शनिवार की दोपहर गांधी पार्क पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *