Saturday, April 13, 2024
राष्ट्रीय

भाजपा सांसदों को पीएम मोदी का स्पेशल टास्क, बाबा साहब से जुड़े तीर्थ स्थलों का दौरा करने की दी सलाह

दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सांसदों को स्पेशल टास्क देते हुये बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से जुड़े तमाम तीर्थ स्थलों का दौरा करने की सलाह दी है। पीएम ने सांसदों से अपील की है कि 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर सांसद बाबा साहब से जुड़े तीर्थ स्थलों पर जाएं और उनके विचारों को अनुभव करें। पीएम ने यह भी कहा है कि 6 अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस है लिहाजा 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक पार्टी सेवा सप्ताह के तहत केन्द्र और राज्य सरकारों के कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। आपको बता दें कि आज दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में पीएम ने भाजपा संसदीय दल की बैठक ली। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा तमाम सांसद मौजूद रहे। संसदीय दल की इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मूर्ति भवन परिसर में बन रहे पूर्व प्रधानमंत्रियों के संग्रहालय के महत्व का भी उल्लेख किया। पीएम ने कहा कि सभी सासंदों को इसे जरूर देखना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी 14 अप्रैल को डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती पर इस संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे।

हर एक प्रधानमंत्री का योगदान महत्वपूर्ण

इस बैठक में मौजूद भाजपा के एक नेता ने बताया कि पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्रियों के संग्रहालय का उल्लेख करते हुए कहा कि भले ही इसमें भाजपा के एक प्रधानमंत्री हों, लेकिन देश के हर एक प्रधानमंत्री का योगदान महत्वपूर्ण है। और सभी का सम्मान किया जाना चाहिए। उक्त नेता ने बताया कि, पीएम ने ये भी कहा कि, ‘हमारे तो एक ही हैं, बाकी उनके हैं, लेकिन हमें दलगत भावना से ऊपर उठकर सभी प्रधानमंत्रियों का सम्मान करना चाहिए। आप सभी को वहां जाना चाहिए।

14 दिन पहले भी हुई थी बीजेपी संसदीय दल की बैठक

आपको बताते चलें कि कि पांच विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद 15 मार्च को भी भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में भाजपा के नेताओं ने 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम पर विश्लेषण किया था। अगर पंजाब को छोड़ दें तो अन्य चार राज्यों गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में भाजपा को जीत मिली थी। पार्टी ने संगठन को और मजबूत करने पर चर्चा की। इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने अपने सांसदों को राजनीति के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताई थीं।

वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाकःपीएम

पीएम ने अपने संबोधन में कहा था कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है और इसके खिलाफ हमें लड़ना होगा। आपको बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिलाकर भाजपा के कुल 398 सांसद हैं। जहां लोकसभा में 301 सांसद हैं तो वहीं राज्यसभा सांसदों की संख्या 97 हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *