Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडहरिद्वार

कुम्भ को लेकर प्रधानमंत्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा कोरोना महामारी के चलते प्रतीकात्मक होना चाहिए कुंभ 2021

-आकांक्षा थापा

कुम्भ में कोरोना महामारी की स्थिति बेकाबू हो गई, कुम्भ के कई साधु-संत संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं… इसी विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन पर स्वामी अवधेशानंद गिरी से बात करते हुए अनुरोध किया कि कुंभ मेला कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अब केवल प्रतीकात्मक होना चाहिए। बता दें की अब तक कुम्भ के दो शाही स्नान समाप्त हो गए हैं… वहीं, जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा- ‘हम प्रधानमंत्री की अपील का सम्मान करते हैं। मैं लोगों से निवेदन करता हूं कि बड़ी संख्या में कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर स्नान को न आएं और सभी नियमों का पालन करें’।
दूसरी ओर, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट के समर्थन में ही ट्वीट करते हुए संतों से कोरोना के विरुद्ध चल रही लड़ाई में समर्थन मांगा और कहा की सरकार आम जन और संत समाज की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री तिरह सिंह रावत का ट्वीट
मुख्यमंत्री तिरह सिंह रावत का ट्वीट

वहीँ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना, सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा- मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया। मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए क्यूंकि इससे कोरोना महामारी से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *