Saturday, February 24, 2024
उत्तराखंडराष्ट्रीय

चाइना पर सख्त हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद , शहीद जवानों को जय भीम टीवी ने दी श्रद्धांजलि   

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन को कड़ा संदेश दिया है। मोदी ने देश को आश्वस्त किया कि जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। उन्होंने चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत किसी को उकसाता नहीं है, लेकिन अगर कोई हमें उकसाएगा, तो वह भ्रम में न रहे। भारत के पास हर हाल में यथोचित जवाब देने की ताकत है। सीमा पर जारी तनाव के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री वांग यी से फोन पर बात की।

 भारतीय विदेश मंत्री द्वारा चीन को कड़ा संदेश गिया गया कि गलवन में जो हुआ वह चीन द्वारा पूर्व नियोजित और योजनाबद्ध कार्रवाई थी जो घटनाओं के अनुक्रम के लिए जिम्मेदार है। चीनी विदेश मंत्रालय का कहना है कि वह जितनी जल्दी संभव हो पीछे हटने और तनाव कम करने की कोशिश करेगा। चीन ने भारत के साथ सीमा पर झड़प का मुद्दा निष्पक्ष तरीके सुलझाने पर सहमति जताई।पूर्वी लद्दाख के पैट्रोलिंग पॉइंट- 14 पर हुए खूनी झड़प के दो दिन बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच बातचीत हुई। इस बातचीत में वांग ने इस बात पर जोर दिया कि मतभेदों से उबरने के लिए दोनों पक्षों को मौजूदा तंत्रों के जरिए बातचीत और समन्वय का रास्ता और दुरुस्त करना चाहिए। भारत के जवानों की शहादत को आज देश नमन कर रहा है।

जय भीम टीवी ने भी हिंदुस्तान के जांबाज़ जवानों की वीरगति को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है…. जय भीम टीवी के ग्रुप एडिटर नितिन गुप्ता ने चाइना की इस कायरता पर सख्त ऐतराज़ जताते हुए सरकार से मुंह तोड़ जवाब देने की मांग की है।

NITIN GUPTA , Group Editor , Jai Bhim TV 24X7

 

शहीद जवानों के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए ग्रुप एडिटर नितिन गुप्ता का कहना है कि सीमाओं पर तनाव काम करने के लिए दोनों देशों को एक प्लेटफार्म पर आकर किसी स्थायी हल निकालने की ज़रूरत है जिससे इस खून खराबे के सिलसिले पर रोक लगायी जा सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *