Sunday, March 3, 2024
उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज से शुरू हुई पीसीएस मेन्स की परीक्षा, बेरोजगारों ने छेड़ी बायकॉट यूकेपीएससी की मुहिम

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पीसीएस की मुख्य परीक्षा आज सभी 16 केंद्रों पर शुरू हो गई है। राज्य लोक सेवा आयोग के मुताबिक परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रही है, अभी तक कहीं किसी भी तरह की गड़बड़ी की कोई सूचना नहीं है। परीक्षा 26 फरवरी तक रोजाना 9 से 12 और दोपहर 2ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक होगी। लेकिन उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने पीसीएस मेन्स परीक्षा का बहिष्कार करने की मुहीम छेड़ी है। इसके लिये बेरोजगार युवा देहरादून समेत राज्यभर में दो-दो तीन-तीन की संख्या में शांतिपूर्वक सत्याग्रह पर बैठे हैं और दूसरे युवाओं से मेन्स परीक्षा न देने की अपील कर रहे हैं।
युवाओं की बायकॉट मेन्स की मुहीम कितनी सफल हुई है ये अभी नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि अभी परीक्षा देने और न देने वालों का आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है। मगर जो खबर निकल कर आई हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज मेन्स की परीक्षा में कई युवा शामिल नहीं हुये हैं।
मुख्य परीक्षा के लिए राज्य में कुल 5636 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इधर आयोग द्वारा पूरी परीक्षा की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। परीक्षा केंद्र में मोबाइल, केलकुलेटर, ब्लूटूथ डिवाइस ले जाना प्रतिबंधित है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यार्थियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति और पहचान की भी व्यवस्था की गई है। परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा भी लागू की गई है। ये परीक्षा हरिद्वार, हल्द्वानी और देहरादून के 16 केन्द्रों पर चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *