Monday, June 24, 2024
राष्ट्रीय

मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला, हेमंत नगराले संभालेंगे ज़िम्मेदारी

-आकांक्षा थापा

बुधवार को मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया गया, जिसके बाद हेमंत नगराले यह पद सौंपा गया… आपको बता दें की परमबीर सिंह का होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है। दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटकों से भरी गाड़ी के मामले में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद यह फैसला लिया गया है…. वाजे परमबीर सिंह के करीबी थे और सीधे उन्हें ही रिपोर्ट कर रहे थे।

इस एहम फैसले से पहले मंगलवार रात को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अनिल देशमुख, पुलिस प्रमुख हेमंत नगराले और परमबीर सिंह के साथ लंबी बैठक की थी। कहा जा रहा है कि इसी बैठक में फेरबदल का फैसला लिया गया। सिंह के वाजे से संबंधों को इसकी वजह माना जा रहा है। वहीँ, सिंह उस समिति के प्रमुख भी थे जिसने 16 साल बाद वाजे की बहाली की थी।

मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर हेमंत नगराले

बता दें कि मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ के बाहर खड़ी मिली स्कॉर्पियो गाड़ी के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बीते शनिवार को वाजे को गिरफ्तार किया था। वे इस गाड़ी को इस्तेमाल करते हुए देखे गए थे ….यही नहीं मनसुख हीरेन नामक जिस कार डीलर से उन्होंने यह कार छीनी थी, उसकी हत्या के मामले में भी उनका नाम सामने आया है .. फ़िलहाल, आशंका है कि वाजे ने ही अंबानी के घर के बाहर गाड़ी खड़ी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *