Sunday, July 14, 2024
उत्तराखंडक्राइम

45 हजार की स्मैक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, लंबे समय से कर रहा था नशे का कारोबार

देहरादून- पुलिस ने रात्रि कर्फ्यू का उल्लंघन कर अवैध स्मैक ले जा रहे एक आरोपी को वाहन सहित गिरफ्तार किया। उसके पास से नगदी भी बरामद की गई है। मामला कालसी थानाक्षेत्र का है जहां थानाध्यक्ष अशोक राठौड़ के नेतृत्व में पुलिस टीम पिछले कई दिनों ने क्षेत्र में नशे का कारोबार कर रहे लोगों की कुंडली खंगाल रही थी। पुलिस ऐसे लोगों का पता लगाया जो अवैध कारोबार में लिप्त हैं और क्षेत्र में लगातार नशे की खरीद-फरोख्त कर मोटे दामों पर बेचकर नवयुवकों एवं छात्रों को नशे की लत लगाकर उनके भविष्य को अंधकार मय कर रहे हैं।

इसी क्रम में थाना क्षेत्र के ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया जहां से अवैध मादक पदार्थों के आवागमन की संभावना रहती है। जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने दिनांक 19 और 20 जनवरी की रात टीम को कोटी तिराहे के पास सघन चेकिंग के लिये लगाया। इस दौरान एक संदिग्ध अशोक लीलैंड कमर्शियल गाड़ी को रोककर चेक किया गया, जिसमें एक व्यक्ति को पकड़ा गया जिसकी तलाशी लेने पर 6.59 ग्राम अवैध स्मैक और नगद रुपये, एक इलेक्ट्रॉनिक तोल मापक यंत्र बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक बरामद हुई स्मैक करीब 45 हजार रूपये कीमत की है। गिरफ्तार 42 वर्षीय आरोपी का नाम नौशाद है जो मोहल्ला जीवनगढ़ थाना विकासनगर, जनपद देहरादून का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि यह मूल रूप से छुटमलपुर का रहने वाला है। करीब 30 वर्ष पहले कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ़ में आकर बस गया था।

3 साल पहले इसने अशोक लेलैंड कमर्शियल वाहन खरीदा था जिससे पहाड़ से मैदान व मैदान से पहाड़ पर माल की सप्लाई करता था। करीब 8-10 महीने से वो ज्यादा पैसा कमाने की सोच कर अपने ही मोहल्ले के कुछ लोगों से स्मैक सस्ते दामांे पर खरीदकर आराकोट व त्यूणी आदि स्थानों पर नवयुवकांे व छात्रों को महंगे दामों पर बेचने लगा। आज भी वह स्मैक लेकर कुछ अपने आस पास के लोगों को बेच दी और जो बरामद हुई है वह त्यूणी बेचनी थी लेकिन वह पकडा गया। जो पैसे बरामद हुए हैं वह स्मैक बेचकर ही प्राप्त किये हैं। इसके द्वारा अन्य लोकल पेडलर्स के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी है। पुलिस आरोपी का पुराना इतिहास तलाश कर मामले की जांच में जुटी है। आपको बता दें कि देहरादून के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने पुलिस को नशे के खिलाफ सख्त कार्यवाई के आदेश दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *