Monday, June 24, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

उत्तराखंड में बढ़ता कोरोना का कहर, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी आए चपेट में

-आकांक्षा थापा

देश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है। अब राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी.. साथ ही सभी से एहतियात बरतने की अपील भी उन्होंने की है।

बता दें की सोमवार को प्रदेशभर में 1334 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि सात मरीजों की मौत हुई है। जिनमे से तीन मरीज एम्स ऋषिकेश और तीन श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती थे। इनके अलावा मैक्स अस्पताल में भर्ती एक मरीज की भी मौत हुई है।

वहीँ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सरकारी व निजी लैब से 36 हजार, 432 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 35098 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है। अकेले राजधानी देहरादून में ही सबसे अधिक 554 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। जहा तक बात की जाए हरिद्वार की, तो वहां भी 408 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नैनीताल में 114, ऊधमसिंह नगर में 89, पौड़ी में 70, टिहरी में 56, रुद्रप्रयाग में नौ, अल्मोड़ा, चमोली, चंपावत व उत्तरकाशी में सात-सात और बागेश्वर व पिथौरागढ़ में तीन-तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इधर, विभिन्न जिलों में 605 मरीज ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के एक लाख, 10 हजार, 146 मामले आए हैं, जिनमे से 98492 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना के 7846 सक्रिय मामले हैं। वहीं अबतक कोरोना संक्रमित 1767 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *