Saturday, June 15, 2024
राष्ट्रीय

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ ममता ने दिया धरना, चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए पाबंदी

-आकांक्षा थापा

चुनाव आयोग की ओर से 24 घंटे के चुनाव प्रचार प्रसार पर रोक लगाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठ गई हैं। दरअसल, चुनाव आयोग की यह कार्रवाई ममता बनर्जी के हिन्दू-मुस्लिम वाले बयान पर की गई है। बता दें की पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने मुस्लिम वोट को लेकर बयान दिया था…. आठ अप्रैल को हुगली में ममता बनर्जी ने चुनावी जनसभा के दौरान मुस्लिम वोटों को नहीं बटने की बात कही थी। इसी पर चुनाव आयोग ने उनपर प्रचार प्रसार करने से रोक दिया, जिसके तहत ममता बनर्जी 12 अप्रैल रात 8 बजे से 13 अप्रैल रात 8 बजे तक किसी भी चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगी …… और अब चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के खिलाफ ममता बनर्जी धरना दे रही हैं..

वहीँ ममता बनर्जी पर लगी पाबन्दी के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि भाजपा जानती है कि हम चुनाव जीत रहे हैं .. और इसलिए ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई हो रही है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी…..

वहीँ दूसरी ओर चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच बड़ी कार्यवाही करते हुए टीएमसी की ममता बनर्जी के साथ-साथ भाजपा के राहुल सिन्हा पर भी 48 घंटे का बैन लगा दिया है। फ़िलहाल भाजपा के नेता राहुल सिन्हा दो दिन तक राज्य में चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। बता दें कि राहुल सिन्हा ने कूचबिहार हिंसा को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *