Wednesday, February 28, 2024
अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडउधम सिंह नगरकोविड 19चमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदेहरादूननैनीतालपिथौरागढ़पौड़ी गढ़वालबागेश्वरराज्यरुद्रप्रयागहरिद्वार

NANDA DEVI TRAIN – देहरादून से कोटा जंक्शन जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस फिर से चलायी जाएगी

देहरादून के लिए अच्छी खबर है क्यूंकि ट्रेन से सफर करने वालों के लिए ये खबर राहत देने वाली साबित होगी।  इंडियन रेलवे देहरादून से एक और ट्रेन का संचालन दोबारा शुरू करने जा रहा है। 12 सितंबर से देहरादून से कोटा जंक्शन जाने वाली बेहद महत्वपूर्ण नंदा देवी एक्सप्रेस फिर से चलायी जाएगी।

ख़ास बात ये है कि इस ट्रेन की समय सारिणी पहले की तरह ही निर्धारित रहेगी। कोरोनाकाल में देहरादून से चलने वाली यह तीसरी ट्रेन है। इससे पहले एक जून को यहां से नई दिल्ली जनशताब्दी और काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया गया था। 

आने वाले दिनों में देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो जायेगा ऐसे में रेलवे ने 12 सितंबर से देशभर में 80 नई विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इनमें देहरादून से संचालित होने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस का नाम भी शामिल है। यह ट्रेन रोजाना देहरादून से हरिद्वार-रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ-गाजियाबाद-ह. निजामुद्दीन-मथुरा-भरतपुर-गंगापुर सिटी-सवाई माधोपुर होते हुए कोटा जाती है और इसी रूट से वापस देहरादून आती है।

देहरादून रेलवे स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि नंदा देवी एक्सप्रेस से सफर के लिए 10 सितंबर से बुकिंग शुरू होगी। यह ट्रेन रोजाना देहरादून से अपने निर्धारित समय रात 10:55 मिनट पर कोटा के लिए रवाना होगी। कोटा से चलकर दून आने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस यहां सुबह साढ़े पांच बजे पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *