Saturday, May 18, 2024
राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जायेगा मोटेरा, राष्ट्रपति ने किया दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानि “नरेंद्र मोदी स्टेडियम” का उद्घाटन किया। गुजरात के इस उद्घाटन समारोह में भारत के गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और बीसीसीआई सचिव जय शाह भी शामिल थे।
मोटेरा के नाम से मशहूर इस स्टेडियम को “सरदार पटेल स्टेडियम” के नाम से भी जाना जाता है , लेकिन आज इसका नाम बदलकर ” नरेंद्र मोदी स्टेडियम” रखा गया। यही नहीं यह स्‍टेडियम पिछले साल फरवरी में ‘नमस्‍ते ट्रंप’ कार्यक्रम का गवाह बना था, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप तब भारत दौरे पर आए थे ..

स्टेडियम का नाम मोदी पर रखते ही कई लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है .. .. बल्कि कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट के जरिये अपनी राय रखी, उन्होंने कहा की सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदलकर मोदी के नाम पर रखा गया, यह एक तरह से सरदार पटेल का अपमान ही है.. सरदार पटेल के नाम पर मत मांगने वाली बीजीपी सरकार आज उन्ही का अपमान कर रही है और गुजरात की जनता ये अपमान नहीं सहेगी।
वहीँ फ़िलहाल नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच चल रहा है.. . यह एक डे-नाइट टेस्ट मैच होगा और इस नए स्टेडियम में आज पहला मैच खेला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *