Saturday, March 2, 2024
उत्तराखंड

सचिवालय रक्षक दल भर्ती परीक्षा में आधे से अधिक अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित कराई गई सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा में उपस्थिति का आंकड़ा बेहद हैरान करने वाला है। पैपर स्कैम के बाद आयोजित हो रही इस परीक्षा में आधे से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा देने आये ही नहीं। जी हां और उपस्थिति के इस आंकड़ा ने यूकेएसएसएससी के साथ ही राज्य के लोगों को हैरान कर दिया है। सवाल यही खड़े हो रहे हैं कि क्या आयोग की परीक्षाओं पर अब युवाओं को भरोसा नहीं रहा। या राज्य में बेरोजगारी एकाएक खत्म हो गई।
चलिये आपको बताते हैं आखिर सचिवालय रक्षक दल की भर्ती परीक्षा में ऐसा क्या हुआ है जिसके चलते इस परीक्षा की चौतरफा चर्चा होने लगी है।
दरअसल बीते रविवार को यूकेएसएसएससी द्वारा सचिवालय रक्षक दल की भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। रविवार को आयोग ने अल्मोड़ा, देहरादून, नैनीताल और पौड़ी में 62 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जो सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे की पाली में हुई। परीक्षा के लिए 25,806 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था, जिनमें से सभी केंद्रों पर कुल 9,939 यानी कुल 37.9 प्रतिशत अभ्यर्थी ही शामिल हुए। परीक्षा से 15,867 यानी 62.10 प्रतिशत अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जिसका साफ मतलब है कि आधे से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देने आये ही नहीं। इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है लेकिन हर कोई हैरान जरूर है कि आखिर आधे से अधिक अभ्यर्थियों के परीक्षा में शामिल न होने के पीछे वजह क्या हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *