Saturday, March 2, 2024
उत्तराखंड

Uttarakhand: BJP नेता ने विवाद के बाद मुस्लिम युवक से तोड़ी बेटी की शादी, बताई फैसले के पीछे की वजह

पिछले दिनों भाजपा नेता की लड़की की मुस्लिम युवक से शादी की खबर काफी चर्चा में थी लेकिन अब इस शादी को रद्द कर दिया गया है। राज्य के पौड़ी जिले में भाजपा नेता और नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने पौड़ी गढ़वाल में 28 मई को एक मुस्लिम युवक के साथ होने वाली अपनी बेटी की शादी को अब रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों इस शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था, जिसके बाद विवाद छिड़ गया। हिंदूवादी संगठनों के भारी विरोध और ऑनलाइन प्रतिक्रियाओं के बाद बीजेपी नेता ने दूल्हे के परिवार के साथ आपसी सहमति से इस शादी को तोड़ने का फैसला किया ।

पौड़ी नगर निगम अध्यक्ष और पूर्व विधायक यशपाल ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी। यशपाल ने कहा, “मेरी बेटी की शादी एक मुस्लिम युवक से होने वाली थी। बच्चों की खुशी और भविष्य को देखते हुए दोनों परिवारों ने उनकी शादी कराने का फैसला किया था, क्योंकि यह 21वीं सदी है और हमारे बच्चे जिससे चाहें शादी करने के लिए स्वतंत्र हैं। शादी के कार्ड भी छपवाए और बांटे गए लेकिन शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शादी को लेकर कईं तरह की बातें और आपत्तयां सामने आईं।” उन्होंने कहा, “लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में, क्योंकि मैं एक जनप्रतिनिधि और नगर पालिका अध्यक्ष भी हूं, मेरी जिम्मेदारी भी मेरे लोगों के प्रति है। ये निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि एक खुशहाल और सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहे।”

बीजेपी नेता ने कहा कि कईं लोगों ने उन्हें चेतावनी भी दी कि इससे उनका राजनीतिक करियर खतरे में पड़ जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों बेनाम की बेटी मोनिका और उत्तर प्रदेश के अमेठी निवासी मोहम्मद मोनिस की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *