Sunday, July 14, 2024
अंतरराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकोविड 19क्राइमदिल्लीपंजाबबिहारमनोरंजनराजनीतिराज्यराष्ट्रीयवायरल न्यूज़

क्यों विवाद में है MEERA NAIR की WEB SERIES A SUITABLE BOY 

चर्चित फिल्म निर्माता मीरा नायर की वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय ने देश में हंगामा काट दिया है.. और दे दिया है मौका हिन्दू संगठनों को मोर्चा खोलने का …..
आम तौर पर चुम्बन या किसिंग के दृश्य फिल्मों और धारावाहिकों में दिख ही जाता है, इसी देश में इमरान हाश्मी जैसे अभिनेता को किसिंग स्टार का तमगा भी दिया जा चुका है , आप भी तो नहीं भूले होंगे मल्लिका शेरावत का वो रोमांटिक फ़िल्मी दौर….. लेकिन आज हंगामा हो रहा है एक किसिंग सीन को लेकर क्यूंकि वो फिल्माया गया है एक धार्मिक परिसर में … लिहाज़ा अब ये आरोप लग रहा है कि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस लग रही है।  
 OTT प्लैट्फ़ॉर्म Netflix के लिए बनायीं गयी ये  वेब सीरीज  लेखक विक्रम सेठ की लिखी एक किताब पर आधारित है और Netflix इसका निर्माता है. कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो अशोभनीय हैं. इसमें बंगाल की एक हिंदू लड़की का एक मुस्लिम लड़के से प्रेम संबंध दिखाया गया है. बात प्रेम प्रसंग तक सीमित नहीं रही, एक ही एपिसोड में तीन-तीन बार उस मुस्लिम किरदार द्वारा हिंदू लड़की (किरदार) को किस करते हुए दिखाया गया, और तीनों ही बार यह दृश्य महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फ़िल्माए गए.जिसका आज देश भर में हिन्दू संगठन विरोध कर रहे हैं … 

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो बाकायदा  सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी संकेत दे दिया है …. अब पूरा माजरा भी समझ लीजिये दोस्तों …..  मध्य प्रदेश में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने दावा किया कि इस विवादित किसिंग सीन  को प्रदेश के ऐतिहासिक कस्बे महेश्वर के एक मंदिर में फिल्माया गया है । प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा है कि  ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म पर जो सीरीज जारी की गयी है।

इसमें चुंबन दृश्यों को भजन के साथ एक मंदिर में फिल्माया गया है। लिहाज़ा वो इसे आपत्तिजनक मानते हैं …. वहीं  रीवा जिले के एसपी ने कहा है कि नेटफ्लिक्स से आपत्तिजनक दृश्यों के फुटेज मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। 

आपको बता दें कि छह भागों वाली नेटफ्लिक्स सीरीज को प्रसिद्ध निर्माता एवं निर्देशक मीरा नायर ने बनाया है। मीरा नायर वही फिल्मकार हैं जिन्होंने सलाम बॉम्बे, मॉनसून वेडिंग और द नेमसेक जैसी चर्चित फिल्में बनायीं हैं। ……  देखना दिलचस्प होगा कि किस से शुरू हुआ ये मुद्दा किसके लिए भारी पड़ेगा।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *