Monday, June 24, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

इस बड़ी चूक के चलते हुआ चकराता सड़क हादसा, वरना न जाती 14 लोगों की जान

देहरादून – बीते दिन चकराता में हुये भीषण सड़क हादसे के पीछे की बड़ी वजह सामने आई है। स्थानीय लोगों ने हादसे के लिये वाहन मालिक को जिम्मेदार बताया है। बताया जा रहा है कि हादसे के दिन गाड़ी का रेगुलर ड्राइवर नहीं आया और वाहन मालिक नरेन्द्र ने खुद ही स्टेयरिंग थाम लिया। उसने बयाला से विकासनगर का सफर शुरू कर दिया और नरेन्द्र बुल्हाड़ के पास अचानक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा। इस हादसे में एक ही गांव के 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

आपको बता दें कि रविवार को यूटिलिटी वैन बायला से विकासनगर की तरफ जा रही थी, जिसमें 15 लोग सवार थे। चकराता के बुल्हाड़ बायला रोड पर अचानक वाहन ने अपना नियंत्रण खो दिया और गहरी खाई में जा गिरा। वाहन सड़क से करीब 300 फीट नीचे जा गिरा। दुर्घटना की खबर मिलने के तुरंत बाद एसडीएम, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौक पर पहुंची। स्थानीय निवासियों की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया।

आपको बता दें कि सभी मृतक एक ही गांव के रहने वाले थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन से राहत एवं बचाव अभियान को तेज करने और घायलों को तत्काल मेडिकल हेल्प उपलब्ध कराने के लिए कहा साथ ही सड़क हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए। सीएम धामी ने परिवहन विभाग को यह निर्देश दिया कि भविष्य में वाहनों की ओवरलोडिंग न हो और अगर ऐसी ही घटनाएं मिलती हैं तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *