Saturday, April 13, 2024
राष्ट्रीय

Land for Job scam: एक बार फिर बढ़ी लालू एंड फैमिली की टेंशन, राबड़ी देवी से पूछताछ करने पहुंची CBI

Land for job scam मामले में लालू एंड फैमिली की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम पटना में राबड़ी देवी के आवास पर इस मामले में पूछताछ करने पहुंची है। आज सुबह एक दर्जन अधिकारी 3 गाड़ियों से राबड़ी आवास पहुंचे। बताया जा रहा है कि इस मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की जा रही है। वहीं  दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी उनके साथ हैं। घोटाले के मुख्य आरोपी राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बड़ी बेटी के साथ अभी दिल्ली में हैं।

लैंड फॉर जॉब स्कैम यानी कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू यादव, राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती की 15 मार्च को दिल्ली की अदालत में पेशी है।

सीबीआई द्वारा पूछताछ का यह कार्यक्रम पहले से तय था। पहले यह पूछताछ सीबीआई कार्यालय में होने वाली थी लेकिन टीम राबड़ी आवास पर पूछताछ के लिए पहुंची।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल भी मई और अगस्त में सीबीआई लालू-राबड़ी और उनके संबंधियों सहित 17 ठिकानों पर पहुंची थी।

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम

लालू यादव और उनके परिवार पर आरोप है कि 2004-2009 की यूपीए-1 सरकार में रेलमंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार ने रेलवे में नौकरी के लिए लोगों से जमीन ली थी। इसके तहत किसी ने तोहफे में अपनी जमीन दी थी तो किसी ने कम दामों में अपनी जमीन लालू परिवार को बेच दी थी। इस घोटाले में लालू यादव सहित राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी प्रसाद सहित उनकी बेटियों के नाम भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *