Saturday, May 18, 2024
उत्तराखंडदेहरादून

2021 में नहीं होगी कांवड़ यात्रा, राज्य सरकार ने जारी किये आदेश

-आकांक्षा थापा

हर साल सावन के महीने कांवड़ यात्रा होती है, लेकिन इस साल कांवड़ यात्रा नहीं होगी। कोरोना की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है। इसी को लेकर शहरी विकास विभाग ने यात्रा पर रोक संबंधी आदेश भी जारी कर दिए हैं।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर ने उत्तराखंड सहित पुरे देश में आफ्टरतफरी मचा दी. अब कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को भांपते हुए सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई है। साथ ही, मुख्य सचिव ओमप्रकाश के निर्देश के बाद शहरी विकास विभाग ने इसके आदेश दिए हैं। इस बात की पुष्टि शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने की है. .. हर साल कावंड यात्रा का हिस्सा बनने के लिए देश भर से बड़ी तादाद में लोग आते है, इसी वजह से यात्रा के दौरान संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इस विषय पर उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा, राज्‍य सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से सावन माह में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है.

उत्तराखंड सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के रद्द किए जाने पर उत्तराखंड पुलिस के DIG ने कहा, सरकार का लिखित आदेश पुलिस विभाग के पास नहीं आया। हम कावड़ यात्रा नहीं होगी इसी संभावना को देखते हुए तैयारियां कर रहे हैं। हमने देख लिया है कि राज्य में किन बॉर्डरों से लोग आते हैं…. वहां हमारी पुलिस तैनात रहेगी….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *