Sunday, June 23, 2024
उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुँचे उत्तराखंड, दो दिवसीय दौरे का किया आगाज

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियाँ पूरी तरह से जुट गयीं हैं। ऐसे में बीजेपी सरकार भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। भाजपा सरकार के कुछ दिग्गज नेता चुनाव से पहले एक के बाद एक उत्तराखंड दौरा कर रहे हैं। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 15-16 नवंबर को दो दिवसीय यात्रा के लिए उत्तराखंड रवाना हो चुके हैं। आपको बता दें कि जेपी नड्डा सबसे पहले देहरादून पहुंचे जहाँ सीएम धामी ने उनका स्वागत किया और उसके बाद वे चमोली के लिए प्रस्थान किया। यहां चमोली के सवाड़ से उन्होंने शहीद सम्मान यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर उत्तराखंड को वीर भूमि बताया। उन्होंने कहा कि हर वीर जवान का सम्मान हो…और सबसे अपील की कि 13 जिलों में होने वाली शहीद सम्मान यात्रा में खुद को शामिल करें और यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत करें।

उत्तराखंड दौरे पर ये हैं जेपी नड्डा के पूर्ण कार्यकर्म की सूचि

• जीपी नड्डा का अल्मोड़ा जाने का भी कार्यकर्म हैं
• अल्मोड़ा में भाजपा सरकार की कई बैठकों में हिस्सा लेंगें साथ ही कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेगें
• श्याम को जेपी नड्डा रुद्रपुर जाएंगे और रात्रि वहीं विश्राम करेगें
• 16 नवंबर को जेपी नड्डा पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के साथ ही एक छोटी जनसभा को संबोधित करेंगे
• दोपहर करीब 4:50 पर रुद्रपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे

इस दौरान, जेपी नड्डा की उत्तराखंड में 2 जनसभाएं होंगी। एक जनसभा अल्मोड़ा में तो एक उधमसिंह नगर जिले में होगी। उधमसिंह नगर जिले की जनसभा में बंगाली समुदाय के लोग मुलाकात करेंगे। हाल ही में धामी सरकार ने बंगाली समुदाय की मांग को भी पूरा किया है। उनके दस्तावेजों से पूर्वी पाकिस्तान शब्द को हटाया गया था। बता दें कि उधम सिंह नगर में बड़ी संख्या में बंगाली समुदाय के लोग रहते हैं।
उत्तराखंड दौरे के लिए जेपी नड्डा के सम्पूर्ण कार्यक्रम प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी के दिशा निर्देश में किया जा रहा है। कार्यक्रम के समन्वयक के रूप में जिलाध्यक्ष शिव अरोड़ा सहयोगी के रूप में हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। यह कार्यक्रम कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नई उर्जा देने का काम करेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *