Thursday, February 22, 2024
फिल्म एंड टीवी इंडस्ट्री

Cruise Drug Case : जानिए कौन है संजय सिंह जो करेंगे आर्यन खान मामले की जाँच

आर्यन खान ड्रग केस की जांच मुंबई जोन के एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेड़े द्वारा की जा रही थी। इस दौरान समीर वानखेड़े पर कई तरह के सवाल उठने के बाद अब उन्हें क्रूज ड्रग केस से बाहर कर दिया गया है। यानि अब वह शाहरुख खान के बेटे आर्यन के मामले में जांच नहीं कर सकते, अब यह जिम्मेदारी एसआईटी हेड आईपीएस अधिकारी संय सिंह को सौंपी गई है। आपको बता दें संजय सिंह पहले भी ऐसे कई मामलों की जांच कर चुके हैं। अब वह आर्यन खान और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की भी जांच करेंगे।
बता दें पिछले कई दिनों से समीर वानखेड़े विवादों से घिरे हुए थे… इस पूरे मामले को लेकर समीर वानखेड़े ने कहा, ‘मुझे जांच से हटाया नहीं गया है, मैंने अदालत से कहा था कि जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से कराई जाए। आर्यन खान और समीर खान के मामले की जांच अब दिल्ली एनसीबी की एसआईटी कर रही है। यह दिल्ली और मुंबई टीमों के बीच आपसी सामंजस्य का मामला है।’ बताते चलें कि समीर खान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद हैं। नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर गलत सर्टिफिकेट पर नौकरी लेने और वसूली संबंधित कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं।

जानिए कौन हैं IPS संजय सिंह ….

1996 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं संजय सिंह । संजय सिंह कई साल तक ओडिशा पुलिस और सीबीआई के साथ भी काम कर चुके हैं। एनसीबी से पहले सिंह ओडिशा पुलिस की ड्रग टास्क फोर्स को हेड कर रहे थे। उन्होंने ऐंटी ड्रग ड्राइव भी चलाते थे और कई ड्रग ट्रैफिकिंग केस संभाल चुके हैं।
साल 2008 से 2015 तक वह सीबीआई में डेप्युटी इन्सपेक्टर जनरल (DIG) के पद पर थे। सीबीआई में काम करने के दौरान भी उन्होंने कई हाई प्रोफाइल केस संभाले। साल 2021 में संजय सिंह एनसीबी में आ गए। वह एनसीबी में डेप्युटी डायरेक्टर जनरल के पद पर काम कर रहे हैं। खास बात यह है कि संजय कुमार सिंह पर कोई भी आपराधिक मामला नहीं चल रहा है। विजिलेंस के मामले में भी उनपर कोई दाग नहीं है और न ही भ्रष्टाचार का कोई आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *