Thursday, April 25, 2024
खेल समाचार

आईपीएल 2021 : दिल्ली प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर, अब इन टीमों के बीच होगा क्वाटर फाइनल के लिए मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 14वें सीजन के प्लेऑफ में सबसे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने CSK को हरा कर अपनी जगह बना ली है। प्वॉइंट्स टेबल की टॉप-3 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी हैं, दिल्ली कैपिटल्स पहले पायदान पर, चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे पायदान पर और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर(RCB) तीसरे स्थान पर है। वहीं मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स या राजस्थान रॉयल्स,पंजाब किंग्स में से कोई एक और टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी। पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच DC ने CSK को मात दी थी जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल ने 18 रन देकर दो विकेट लिए। इसके बाद जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19.4 ओवर में सात विकेट गंवाकर 139 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा 39 रनों का योगदान दिया।

आपको बता दे की बाकी की टीमों के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते अभी भी खुले है। अगर बात करे कोलकाता नाइट राइडर्स की तो KKR को सिर्फ राजस्थान रॉयल्स को हराना है और टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ कर जाएगी। अगर कोलकाता की टीम राजस्थान को हरा देती है तो फिर अच्छे नेट रन रेट की वजह से कोलकाता की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ कर जाएगी और बाकी टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी। वहीं, अगर राजस्थान रायल्स को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ करना है तो फिर पहले मुंबई इंडियंस और फिर कोलकाता को हराना होगा। इस तरह राजस्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ कर जाएगी, हालाँकि अगर टीम एक भी मैच हार जाती है तो प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते बंद हो जाएंगे।

वीवो ने भी खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया। जहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी शिखर धवन, अंबटि रायुडु, सिमरन हेटमाय और श्रेयस अय्यर को वीवो की तरफ से सम्मानित किया गया….

आज आईपीएल के 14वें सीजन के 51वें मैच में मंगलवार को शारजाह में मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आमने-सामने होंगी। आज मंगलवार को हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, लेकिन जीतने वाली टीम के लिए रास्ता तब भी आसान नहीं होगा। इसका मतलब है कि यदि मुंबई मंगलवार को राजस्थान को हरा देती है और फिर अपने अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर भी जीत दर्ज करती है,बल्कि रन रेट बेहतर करने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी तब ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना पायेगी। कुल मिलाकर अब इन सब टीमों के बीच तगड़ा मुकाबला होने वाला है, ऐसे में दर्शकों में भी ख़ास उत्साह बना हुआ है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *